Suresh Raina ने बताया, T20 World Cup में कौन होगा X फैक्टर, हार्दिक पर दिखाया भरोसा

T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के इतिहास में इकलौता भारत के लिए शतक लगाने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना ने भारतीय टीम को लेकर कई सवालों के जवाब दिए. दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप आफ लीजेंड्स की जर्सी लॉन्च के मौके पर सुरेश रैना मौजूद थे.

New Update
sss
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Suresh Raina Exclusive: T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के इतिहास में इकलौता भारत के लिए शतक लगाने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना ने भारतीय टीम के T20 वर्ल्ड कप अभियान को लेकर कई सवालों के जवाब दिए. दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप आफ लीजेंड्स (WCL) की जर्सी लॉन्च और टीम की घोषणा के मौके पर सुरेश रैना मौजूद थे.

इवेंट में रैना से टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जितने के चांसेज, हार्दिक पांड्या यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे को लेकर सवाल किए गए. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए इकलौता शतक लगाने वाले सुरेश रैना ने T20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया को टाइटल जीतने का दावेदार माना है. उनके मुताबिक इन दोनों टीमों के पास मजबूत स्क्वाड है और दोनों ही टीम टूर्नामेंट जीतने का दमखम रखती है. 

इसके अलावा पूर्व बल्लेबाज ने शिवम दुबे की अहमियत को लेकर बात करते हुए कहा दुबे को भी किसी तरह से टीम में जगह देनी होगी वह जिस तरीके से खड़े-खड़े छक्के लगता है. उस तरह की क्षमता बहुत कम खिलाड़ियों के पास है. इससे पहले हमने युवराज सिंह और एमएस धोनी भाई को ऐसा करते देखा है. दुबे तुरूप का इक्का है लेकिन जायसवाल की मौजूदगी में उसे जगह मिलना मुश्किल होगा. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को यह मुश्किल फैसला लेना होगा. मेरी समझ से उसे (दुबे) 11 में रहना चाहिए. उसके पास टीम के लिए 20 से 30 अतिरिक्त रन बनाने की क्षमता है. "

वही पर SPORTS YAARI से इवेंट पर मौजूद खेल पत्रकार प्रियांशु नवानी ने जब वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या के रोल को लेकर सवाल किया तो इस पर रैना ने हार्दिक के ऊपर भरोसा जताते हुए कहा, जिस हार्दिक पांड्या को लोगों ने आईपीएल में ट्रोल किया है यही हार्दिक पांड्या ने पिछले कई सालों से भारत को मैच जिताए हैं. वर्ल्ड कप में भी अगर वह ऐसा करता है तो फिर यही लोग उसके साथ खड़े होंगे. "

वहीं पर सुरेश रैना ने यह भी भविष्यवाणी की कि उनके बाद T20 वर्ल्ड कप में भारत से शतक लगाने वाला कौन सा बल्लेबाज हो सकता है इसमें उन्होंने ना तो रोहित का नाम लिया ना ही विराट का और ना ही सूर्यकुमार यादव का, बल्कि पूर्व वर्ल्ड चैंपियन के मुताबिक टीम इंडिया के युवा स्टार ओपनर यशस्वी जयसवाल वो अगला नाम होगा जो भारत के लिए इस टूर्नामेंट में शतक ठोक सकता है.


Read more here:

T20 WORLD CUP के लिए VIRAT KOHLI के शुरू होने वाले प्रैक्टिस मैचों के लिए नहीं पहुंचे अमेरिका!

T20 World Cup से पहले Ponting ने करी बड़ी भविष्यवाणी

कब, कहां कैसे देखें India vs Bangladesh के बीच प्रैक्टिस मैच

T20 World Cup से पहले Gilchrist और Vaughan की भविष्यवाणी

Latest Stories