TEAM को हैंडिकैप्ड बना रहे ROHIT,VIRAT और SURYA

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन किस तरीके की होगी इसके बारे में हर इंडियन क्रिकेट फैन इन दिनों चर्चा कर रहा है । क्या टीम में शिवम दुबे की जगह बनेगी क्या जायसवाल खेलेंगे क्या संजू खेलेंगे ?

New Update
VV
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 WORLD 2024 : T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम यूएसए पहुंच चुकी है लेकिन वार्म अप मुकाबले में टीम कंफ्यूज नजर आई प्लेइंग 11 का कोई अता-पता नहीं दिखा । 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन किस तरीके की होगी इसके बारे में हर इंडियन क्रिकेट फैन इन दिनों चर्चा कर रहा है । क्या टीम में शिवम दुबे की जगह बनेगी क्या जायसवाल खेलेंगे क्या संजू खेलेंगे ? ये तमाम सवाल हर क्रिकेट फैन के दिमाग में है लेकिन टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान का मानना है कि भारत की प्लेइंग इलेवन में अधिक विकल्प गेंदबाजी के होने चाहिए क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ये तीनों ही खिलाड़ी टीम को हैंडिकैप्ड बना देते हैं क्योंकि यह गेंदबाजी नहीं करते हैं जिससे गेंदबाजी के ऑप्शन टीम में कम हो जाते हैं ।

JAISWAL को मिलनी चाहिए जगह 

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा की प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जयसवाल का होना जरूरी है पठान का मानना है की जायसवाल बैटिंग तो करते ही हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर जायसवाल 1,2 ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। पठान ने कहा जिस टीम का चयन वार्म अप गेम में किया गया उसमें दो संयोजन हो सकते हैं । एक संयोजन में आप अक्षर पटेल समय 6 गेंदबाज के साथ खेल सकते हैं ताकि बल्लेबाजी नंबर 8 तक हो जाए तो वहीं दूसरे संयोजन में आप चार मुख्य गेंदबाजों के साथ खेल सकते हैं और उम्मीद कर सकते हैं कि शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करें ।

पठान ने आगे कहा कि हमारे कुछ बल्लेबाज जैसे कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सूर्यकुमार यादव यह सभी बल्लेबाजी के अलावा और कुछ नहीं करते यानी कि यह गेंदबाजी नहीं करते जो काफी हद तक टीम को हैंडीकैप बना देता है पठान ने उदाहरण देकर इस बात को समझाया कि अगर आप इंग्लैंड की टीम की बात करें तो इंग्लैंड के सभी शीर्ष खिलाड़ियों में ऑलराउंडर हैं जिसमें मोईन अली गेंदबाजी करते हैं  लिविंगस्टन, विल जैक्स यह सभी गेंदबाजी करते हैं जिससे इंग्लैंड के पास अधिक गेंदबाजी विकल्प हो जाते हैं और अधिक गेंदबाजी विकल्प होना हमेशा टीम के लिए कारगर साबित होता है और बेहतर रहता है और भारतीय टीम के पास यह अधिक गेंदबाजी विकल्प नहीं है इसलिए हम निश्चित तौर पर हैंडिकैप्ड हैं ।

 

Read more here: 

IND vs BAN, Warm-up Match: Rishabh Pant vs Shakib-Al-Hasan

Dinesh Karthik ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की

Rohit Sharma ने NBA के दिग्गज Michael Jordan पर दिया बयान

Virat Kohli ने अमेरिका में क्रिकेट के उत्थान के बारे में की बात

Latest Stories