18 MAY का Virat कनेक्शन, इस दिन RCB और Kohli को कोई नहीं हरा सकता

CSK और RCB के बीच 18 मई को इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन इस मैच में आरसीबी के लिए 18 का काफी अच्छा संयोग बन रहा है. खासकर टीम के स्टार विराट कोहली को 18 मई के दिन हराना नामुमकिन साबित हुआ है.

New Update
vvv
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 18 मई को इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये मैच टूर्नामेंट में उनका भविष्य तय करेगा. RCB को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए CSK को हराने के अलावा नेट रन रेट (NRR) की रेस भी जितने की चुनौती है. लेकिन इस मैच में आरसीबी के लिए 18 का काफी अच्छा संयोग बन रहा है. खासकर टीम के स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) को 18 मई के दिन हराना अभी तक नामुमकिन साबित हुआ है.

RCB vs CSK मैच की सिनैरियो की बात करें तो दोनों टीमों के लिए इक्वेशन साफ है. आरसीबी के पास प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दो शर्ते हैं. अगर वह पहले बल्लेबाजी करती हैं तो उन्हें 18 रन के अंतर से जीतना है. वही दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए Rcb को 18.1 ओवर में जीत हासिल करनी होगी.

18 मई को RCB नहीं हारता 

अब आईपीएल के इतिहास में 18th MAY की तारीख रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए काफी खास है. आज तक जितने भी मैच 18 मई को आईपीएल में आरसीबी ने खेले हैं सभी में उन्हें जीत मिली है. साल 2013 में 18 मई को आरसीबी ने सबसे पहले सीएसके को ही हराया था. इसके बाद साल 2014 में फिर आरसीबी ने सीएसके को इसी दिन हराया था. ऐसे में एक बार फिर 18 मई को आरसीबी और सीएसके की टक्कर होने जा रही है. तो ये पुराना रिकॉर्ड सीएसके को थोड़ा परेशान कर सकता है. अभी तक 18 मई को आरसीबी ने आईपीएल इतिहास में चार मुकाबले खेले हैं और चारों में जीत दर्ज की है. 

18 मई को कोहली के आंकड़े हैरान कर देंगे 

इसी बीच आरसीबी के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और 18 मई का तगड़ा कनेक्शन है. इसमें कोई शक नहीं है कि जब भी 18 नंबर की बात आती है तो विराट की जर्सी का नंबर 18 है. इसके अलावा Virat Kohli ने 18 मई के दिन ही आईपीएल के इतिहास में दो शतक भी लगाए हैं.

साल 2016 में विराट ने आईपीएल में पंजाब के खिलाफ इस दिन शतक लगाया था. Kohli ने तब 50 गेंदों में 113 रनों की शानदार पारी खेली थी इसके अलावा पिछले सीजन ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेस करते हुए 63 गेंदों पर 100 रनों की विराट पारी 18th MAY को ही आई थी. इतना ही नहीं 2013 वाले सीएसके मैच में विराट ने 29 गेंद पर 56 रन बनाए थे.

यानि सारे सितारे विराट और आरसीबी के हक में बैठते नजर आ रहे हैं. ऐसा लगता है जैसे कायनात भी KING KOHLI और RCB के चमत्कार के लिए सारे समीकरण बना रही है. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए प्लेऑफ की डगर मुश्किल बन सकती है.

READ MORE HERE :-
INDIAN TEAM का COACH बनने के लिए IPL छोड़ देगा यह CSK दिग्गज

POINTS TABLE - DC ने पलटा POINTS TABLE, PLAYOFF के लिए भिड़ेंगे 4 टीम

DC VS LSG MATCH HIGHLIGHT- DC ने करा LSG को PLAYOFF'S की दौड़ से बहार

T20 World Cup में NO रिज़र्व डे, क्यों ICC ने लिए बड़ा फैसला, जानें कारण

Latest Stories