SRH vs PBKS Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL 2024 सीज़न का कारोबार रविवार को समाप्त हो जाएगा, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) इस साल आखिरी बार आमने-सामने होंगे। मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।

New Update
c
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

SRH मौजूदा IPL 2024 के अपने आगामी गेम में PBKS से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। दोनों पक्ष रविवार, 19 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में टूर्नामेंट के गेम 69 में आमने-सामने होंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपने आखिरी मैच में LSG पर दबदबा बनाते हुए केवल 9.4 ओवर में 166 रनों के लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया। अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने असाधारण प्रदर्शन किया, जिससे SRH को 10 विकेट से शानदार जीत मिली।

SRH ने 13 मैचों में से 7 जीत के साथ, 16 मई को गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ अपना खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद प्लेऑफ़ स्थान हासिल किया।

वहीं दूसरी ओर, सीज़न के अंत में चोट के कारण कप्तान शिखर धवन को खोने के बाद से, इस सीज़न में पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए कुछ भी ठीक नहीं हुआ है।

हालाँकि शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा का उभरना एक महत्वपूर्ण सकारात्मक बात थी, लेकिन दुर्भाग्य और लाइनअप में संतुलन की कमी के कारण उन्हें महत्वपूर्ण खेल गंवाने पड़े, जिसके कारण अंततः वे आईपीएल 2024 प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो गए।

सैम कुरेन की अगुवाई वाली पीबीकेएस ने इस सीजन में अपने 13 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है। हालाँकि प्लेऑफ़ की दौड़ से पहले ही बाहर हो गए, उन्होंने 15 मई को 5 विकेट की जीत के साथ शीर्ष प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक, राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को चौंका दिया।

संभावित Playing 11

SRH: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, नितीश रेड्डी, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट।

PBKS: प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे, रिले रोसौव, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (कप्तान/विकेटकीपर), ऋषि धवन, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

SRH vs PBKS head to head

हैदराबाद और पंजाब ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 22 आईपीएल मैच खेले हैं। SRH ने 15 जीते हैं जबकि PBKS ने 7 जीते हैं। सनराइजर्स का पंजाब के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 212 है। SRH के खिलाफ पंजाब का उच्चतम स्कोर 211 है।

Pitch Report

इस साल हैदराबाद की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है और आगामी मैच में भी ऐसा ही रहने की उम्मीद है। स्पिनरों के लिए थोड़ी सहायता वाली सपाट सतह की संभावना हो सकती है। बारिश की रुकावट से टॉस की अहमियत बढ़ सकती है.

 

Read more here : 

Raina ने कराई थी Kohli की टीम में एंट्री, Virat ने खुद किया खुलासा!

MUMBAI INDIANS की हार के बाद कप्तान HARDIK PANDYA पर लगा BAN

RCB vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

"हम प्रोफेशनल नहीं थे" हार के बाद HARDIK PANDYA ने दिया बड़ा बयान

Latest Stories