SRH vs DC: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रन से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को 67 रनों से हराने से पहले 266/7 का स्कोर बनाकर एक बार फिर रिकॉर्ड बुक तोड़ दी।

New Update
f
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑरेंज आर्मी ने 7 विकेट के नुकसान पर 266 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उनके बल्लेबाजों ने पावरप्ले में जबरदस्त प्रदर्शन किया और कैपिटल्स के गेंदबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया।

ट्रैविस हेड (89) और अभिषेक शर्मा (46) की शानदार पावरप्ले शुरुआत के नेतृत्व में, SRH ने पहले छह ओवरों में 125 रन बनाए। रन प्रवाह के बावजूद, डीसी ने कुलदीप यादव के साथ तीन विकेट लेकर वापसी की और अक्षर पटेल ने 10वें ओवर में खतरनाक हेनरिक क्लासेन को आउट किया। हालाँकि, नीतीश कुमार और शाहबाज़ अहमद ने मजबूत कैमियो के साथ SRH को फिर से शिकार में ला दिया, जिससे वे फिर से 250 के पार पहुँच गए। हैदराबाद ने एक पारी में 22 छक्कों के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी की जो कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा है। इससे पहले उन्होंने आरसीबी के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 267 रन के लक्ष्य का पीछा करना दिल्ली कैपिटल्स के लिए कठिन होने वाला था और आखिरकार ऋषभ पंत की टीम 67 रन से पिछड़ गई। हालांकि जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 15 गेंदों में अर्धशतक (इस सीजन में अब तक का सबसे तेज) बनाकर इतिहास रच दिया, लेकिन यह एसआरएच कैंप था जिसने टी नटराजन के चार विकेट लेने के साथ बढ़त हासिल की।

आरएच IPL इतिहास में तीन मैचों में 250 से अधिक रन बनाने वाली पहली टीम बन गई। SRH ने पहले छह ओवरों में बिना किसी नुकसान के 125 रन बनाए - जो T20 पावरप्ले इतिहास में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। आज हैदराबाद ने न केवल मैच जीता, बल्कि कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए।

SRH vs DC Head-to-Head

Delhi 
vs
Hyderabad 
24
Matches Played
24
11
Won
13
207
Highest Score
266
0
No Result
0
80
Lowest Score
116

 

Also Read: 

SRH vs DC: Head और Abhishek ने पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाए

MUMBAI INDIANS की बेईमानी के TOP 6 सबूत

KL RAHUL ने तोडा MS DHONI का रिकॉर्ड !

TOP 5 LAST OVER FINISHES IN IPL HISTORY

Latest Stories