RCB VS LSG: मयंक की रफ्तार के सामने RCB का सरेंडर, LSG की बड़ी जीत

IPL का 15वां मुकाबला आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतकर फाफ डु प्लेसिस ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. RCB को उन्ही के घर में घुसकर LSG ने एकतरफा अंदाज में हराया है. 

New Update
mayank

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है. RCB ने इस सीजन हार की हैट्रिक लगाई है, जबकि पहला मैच हारने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने धमाकेदार वापसी की है. RCB को उन्ही के घर में घुसकर LSG ने एकतरफा अंदाज में हराया है. 

IPL का 15वां मुकाबला आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स (RCB VS LSG) के बीच खेला गया. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतकर फाफ डु प्लेसिस ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन डिकॉक और केएल राहुल ने LSG के लिए अच्छी शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े, हालांकि कप्तान केएल राहुल 20 रन बनाकर मैक्सवेल की गेंद पर पवेलियन लौट गए, लेकिन डिकॉक ने मोर्चा संभाले रखा. इस बीच पॉडिक्कल ने 11 गेंदों में 6 रन की धीमी पारी खेली. नौवें ओवर में सिराज ने उन्हें चलता किया जिसके साथ RCB ने थोड़ी देर के लिए रन गति पर ब्रेक लगाई पर डिकॉक डटे रहे, उन्होंने इसके बाद स्टोइनिस (24 रन) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए अगले 5 ओवर में 56 रनों की साझेदारी निभाई. 14वे ओवर के दौरान मैक्सवेल ने स्टोइनिस को आउट कर एक बड़ी साझेदारी तोड़ी. जबकि 17वे ओवर में रीस टोप्ले ने सेट बल्लेबाज डिकॉक का बड़ा विकेट लेकर RCB के फैंस को राहत दी. डिकॉक ने 56 गेंद में 81 रन की बड़ी पारी खेली. वही अगले ओवर में यश दयाल ने आकर आयुष बदोनी को खाता खोले बिना पवेलियन पहुंचाया. 

18 ओवर तक LSG 148 के स्कोर तक आधी टीम को गंवाकर मुश्किल में थी, पर यहां से पूरन का तूफान आया, जिसने 19वे ओवर में टोप्ले को 3 छक्के लगाए वही आखिरी ओवर में सिराज को 2 छक्के ठोक दिए. पूरन ने केवल 21 गेंदों में 40 रन की नाबाद पारी खेली. इसके साथ ही लखनऊ ने आखिरी 2 ओवर में 33 रन बटोरे जिसके चलते 20 ओवर में LSG ने 5 विकेट पर 181 रन बनाए. बेंगलुरु की ओर से मैक्सवेल ने 2 विकेट हासिल किये. जबकि टॉपली, यश दयाल और सिराज के हाथ 1-1 सफलता लगी. 

वहीं 181 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन ये खुशी थोड़ी देर टिकी. पहले 4 ओवर तक आरसीबी ने 40 रन बोर्ड पर लगाए पर जैसे ही युवा लेफ्ट आर्म स्पिनर सिद्धार्थ ने विराट (22 रन) को शिकार बनाया, यहाँ से पूरी तस्वीर बदल गई. पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में मयंक यादव (Mayank Yadav) जैसे ही गेंदबाजी करने आए, एक ही ओवर में पहले डुप्लेसिस 19 रन पर रन आउट हो गए और सबसे बड़ा झटका मैक्सवेल का शून्य पर आउट होना रहा. भारत की इस नई सनसनी ने फिर से रफ़्तार के साथ तहलका मचा दिया. मैक्सवेल के बाद कैमरन ग्रीन (9 रन) पर स्टंप्स उड़ा दिए और अंत में रजत पाटीदार (29 रन) को बाउंसर पर फंसाया. 

महिपाल लोमरोर (33 रन) ने पूरी कोशिश की पर कार्तिक केवल 4 रन और अनुज रावत की धीमी पारी ने आरसीबी को डूबा दिया. आखिर में सिराज ने दो छक्के लगाकर 12 रन बनाए लेकिन पूरी टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर ढेर हो गई. LSG को 28 रनों के अंतर से आसान जीत मिली. लखनऊ की ओर से नया सितारा मयंक यादव ने केवल 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किये. जबकि नवीन उल हक ने भी 2 विकेट झटके, वहीं, सिद्धार्थ, यश ठाकुर और स्टोनिस को 1-1 विकेट हासिल हुआ. 

READ MORE HERE

MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

 

Latest Stories