IPL Points table - RCB की हार, मुंबई को लगा झटका 😮 CSK भी परेशान !

आईपीएल पॉइंट्स टेबल का ताजा हाल - चेन्नई सुपर किंग्स टॉप पर काबिज है. वही कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे पायदान पर छलांग लगा चुकी है. वही राजस्थान रॉयल्स तीसरे और सनराइजर्स हैदराबाद टॉप 4 में बरकरार है. 

New Update
points table

IPL Points Table: आईपीएल 2024 के 10 मुकाबले खत्म होने के बाद प्वाइंट्स टेबल का समीकरण बदल गया है. Ipl 2024 Points Table में कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा दिख रहा है. जबकि RCB अपने पुराने फॉर्म में वापस आ चुकी है, लेकिन बेंगलुरु की हार ने एकसाथ कई सवाल खड़े किए हैं.

आईपीएल के इस सीजन में पहली बार घरेलू टीम अपने मैदान पर मुकाबला हारी है. बेंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने विनिंग रिकॉर्ड को बरकरार रखा. 2016 के बाद Rcb आजतक KKR को अपने घर पर हराने में कामयाब नहीं हो पाई. शुक्रवार को भी श्रेयस अय्यर की अगुआई में KKR ने उस स्ट्रीक को कायम रखा. KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, इसके बाद हर्षित राणा और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए, जबकि सुनील नारायण ने भी एक सफलता हासिल की. दूसरी तरफ अकेले Virat Kohli हमेशा की तरह लड़ते रहे. कोहली ने 59 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन बनाए. इसके अलावा फिनिशर दिनेश कार्तिक ने आखिर में 8 गेंदों में 3 छक्के ठोके. जिसके चलते Rcb ने शुरुआती झटकों के बावजूद 6 विकेट खोकर 182 का स्कोर खड़ा किया. 

183 कोई छोटा लक्ष्य नहीं था, लेकिन चिन्नास्वामी के मैदान पर यह टोटल कहीं से भी सुरक्षित नहीं था, ऊपर से RCB की साधारण गेंदबाजी ने KKR का काम आसान बना दिया. यश दयाल ने 4 ओवर में 46 रन लुटाए, मोहम्मद सिराज ने केवल तीन ओवर में ही इतने रन खा लिए, जबकि kkr के बल्लेबाजों ने 11 करोड़ी अलजारी जोसेफ को दो ओवर में 34 रन ठोक दिए. कोलकाता के लिए Phill Salt (30), सुनील नारायण (22 गेंद में 47) वेंकटेश अय्यर (30 गेंद में 50) और श्रेयस अय्यर (24 गेंद में 39) सभी ने बराबर कुटाई की. जिसके चलते 183 के लक्ष्य को kkr ने  एक तरफ अंदाज में 16.5 ओवर में 3 विकेट खोकर चेस कर लिया. KKR ने RCB को 7 विकेट से रौंद दिया. 

क्या है Points Table का हाल? 

आरसीबी की एक बड़ी हार के बाद क्या है आईपीएल पॉइंट्स टेबल का ताजा हाल आईए जानते हैं - फिलहाल डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अपने दोनों मुकाबले जीत कर +1.979 के बेहतर नेट रन रेट के साथ टॉप पर काबिज है. वही कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बड़ी जीत हासिल करी जिसके चलते उनका नेट रन रेट राजस्थान रॉयल्स से बेहतर हो चुका है, अब kkr 4 अंक और +1.047 के NRR के साथ दूसरे पायदान पर छलांग लगा चुकी है. वही राजस्थान रॉयल्स के भी दो मुकाबलों के बाद चार अंक है, लेकिन उनका NRR +0.800 का है, जबकि दो मुकाबलों में 1 जीत और 1 हार के साथ सनराइजर्स हैदराबाद दो अंकों के साथ टॉप 4 में बरकरार है. 

इसके बाद +0.025 के NRR और एक जीत, एक हार के साथ पंजाब किंग्स पांचवें पायदान पर मौजूद है. हालांकि RCB को एक शर्मनाक हार मिली है जिसने उनका नेट रन रेट काफी खराब किया है. Rcb का NRR गिरकर -0.711 पर चला गया है, लेकिन क्योंकि उन्होंने अपने तीन में से एक मुकाबला जीता है और गुजरात टाइटंस से बेहतर स्थिति में हैं ऐसे में फिलहाल आरसीबी छठवें नंबर पर बरकरार है. वही पर GT -1.425 के खराब NRR के चलते दो अंक होने के बावजूद सातवें नंबर पर लटकी है. 

जहां एक तरफ Points Table में टॉप 7 की स्थिति हर गुजरते मुकाबले के साथ बदल रही है. वही दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स को अभी भी अपने पहले जीत की तलाश है और ये तिकड़ी क्रमशः आईपीएल 2024 की आठवीं नौवीं और दसवीं नंबर की टीम बनी हुई है.

READ MORE HERE

MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH


Latest Stories