PBKS VS GT PREVIEW, PLAYING 11: GT या PBKS IPL मे किसका GAME OVER?

आईपीएल 2024 का 37 वां मैच पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. आशुतोष और शशांक दो भारतीय बल्लेबाजों के दम पर पंजाब किंग्स आखिरी दम तक लड़ाई करती है. दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस अपने पिछले मुकाबले में IPL 2024 का सबसे कम स्कोर (89) बनाकर आ रही है.

New Update
sss
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PBKS vs GT: आईपीएल 2024 का 37 वां मैच पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. मुल्लांपुर में स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कांटे की टक्कर होने की संभावना है. अभी तक इस सीजन में पंजाब ने अपने मुकाबलों को एंटरटेनिंग बनाया है. उनके लिए आशुतोष और शशांक ने टूर्नामेंट में काफी सुर्खियां बटोरी है. दो भारतीय बल्लेबाजों के दम पर पंजाब किंग्स आखिरी दम तक लड़ाई करती है. जबकि दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस अपने पिछले मुकाबले में IPL 2024 का सबसे कम स्कोर (89) बनाकर आ रही है.

हालांकि पंजाब के मुकाबले काफी करीबी जरूर हुई लेकिन इस दौरान टीम ज्यादातर मौकों पर फिनिशिंग लाइन पार करने में सफल नहीं हुई. पंजाब किंग्स नई सीजन अपने सात मुकाबलों में पांच हार का सामना किया है. जबकि सिर्फ 2 गेम किंग्स ने अपने नाम किए हैं. लेकिन पंजाब की 2 जीत में से एक गुजरात टाइटंस के खिलाफ ही आई है. तब अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले के दौरान भी शशांक और आशुतोष नहीं मिलकर पंजाब के लिए 200 का बड़ा रन चेस मुक्कमल किया था. फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में जहां पंजाब किंग्स नॉर्वे पायदान पर लटकी है वही गुजरात टाइटंस भी आठवे स्थान पर मौजूद है.

गौरतलव है कि पंजाब किंग्स के रेगुलर कप्तान शिखर धवन की फिटनेस को लेकर अभी कोई ताजा जानकारी नहीं मिली है. पिछले दो मुकाबले से सम करण शिखर की अनुपस्थिति में कमान संभाल रहे हैं. ऐसे में GT के खिलाफ भी करन पंजाब की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. हालांकि पंजाब की गेंदबाजी ऑन पेपर सॉलिड दिखती है. अर्शदीप और रबाडा की जोड़ी तेज गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाल रही है. लेकिन पंजाब के लिए उनका टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल हुआ है. प्रभसिमरन का बल्ला खामोश है, लिविंगस्टन अभी तक मैच विनिंग पारी खेलने में सफल नहीं हुए हैं. सैम करन भी बल्ले से इम्पैक्ट देने में नाकाम ही साबित हुए हैं. 

उधर Shubman Gill की अगुआई में गुजरात टाइटंस की नइया भी डगमगाती हुई नजर आई है. जीटी ने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ निराश किया था. गुजरात की बल्लेबाजी गिल के ऊपर काफी निर्भर है. साइन सुदर्शन ने इस टूर्नामेंट में कुछ मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी की है. लेकिन मध्य क्रम गुजरात टाइटंस बुरी तरीके से एक्सपोज हुआ है. अभी तक इस सीजन में GT को विनिंग कॉम्बिनेशन नहीं मिल पाया है. इधर गेंदबाजी में मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी टीम को काफी खल रही है. पिछले दो मुकाबले से मोहित शर्मा काफी ज्यादा महंगे साबित हुए हैं. सिर्फ राशिद खान और नूर अहमद की स्पिन जोड़ी ने अपने प्रदर्शन से भरोसा जीता है. 

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग 11 - अथर्व तायडे, सैम करन (कप्तान), राइली रूसो, लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, जितेश शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, रबाडा, अर्शदीप सिंह 

इम्पैक्ट प्लेयर - शिवम सिंह / राहुल चाहर 

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग 11: शुबमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (WK), साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी, संदीप वारियर 

इम्पैक्ट प्लेयर - शाहरुख खान / दर्शन नालकंडे 


Also read here: 

SRH vs DC: Head और Abhishek ने पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाए

MUMBAI INDIANS की बेईमानी के TOP 6 सबूत

KL RAHUL ने तोडा MS DHONI का रिकॉर्ड !

TOP 5 LAST OVER FINISHES IN IPL HISTORY



Latest Stories