KKR vs SRH: एक जीत से KKR ने तोड़े 5 बड़े रिकॉर्ड, Final में की एंट्री

IPL 2024 को अपना पहला फाइनलिस्ट मिल चुका है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रौंदकर फाइनल में जगह बनाई है. बड़ी जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एक मैच में कुल 5 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए.

New Update
kkkk
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KKR vs SRH: IPL 2024 को अपना पहला फाइनलिस्ट मिल चुका है अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा रौंदकर फाइनल में जगह बनाई है. SRH के कप्तान कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पूरी टीम 20 ओवर से पहले 159 रनों पर ढेर हो गई. 160 के लक्ष्य को केवल 13.4 ओवर में KKR ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. एक बड़ी जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एक मैच में कुल 5 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए.

KKR vs SRH 5 BIG RECORDS

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले को 38 गेंद बाकी रहते जीता. और यह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा गेंद बाकी रहते जीत हासिल करने के मामले में दूसरे नंबर पर है. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद में इसी सीजन 166 का टारगेट लखनऊ के खिलाफ 62 गेंद बाकी रहते पूरा किया था.

इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की. वेंकटेश ने आईपीएल के प्लेऑफ में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने एसआरएच के खिलाफ 28 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए इससे पहले यूएई में हुए आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अय्यर ने 55 तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 32 गेंदों में 50 रन की पारी खेली थी.

इसी मैच में श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर के बीच 97 नाबाद रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप भी हुई. जो KKR के प्लेऑफ के इतिहास में सबसे ज्यादा साझेदारी के मामले में दूसरे नंबर पर आ चुका है. इससे पहले 2012 के फाइनल में मनविंदर बिसला और जैक कालिस के बीच में सर्वाधिक 136 रनों की साझेदारी हुई थी. 

वहीं फाइनल में क्वालीफाई करते ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल फाइनल खेलने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पीछे छोड़ दिया है. कोलकाता के नाम अब आईपीएल के चार फाइनल खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है. कर से ज्यादा मुंबई इंडियंस ने 6 और चेन्नई सुपर किंग्स ने 10 फाइनल खेले हैं. 

इन सबके अलावा कर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी एक बड़ी अचीवमेंट अपने नाम की है. आईपीएल प्लेऑफ के अंदर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 50 लगाने के मामले में श्रेयस अय्यर ने धोनी रोहित शर्मा और डेविड वार्नर की बराबरी कर ली है. श्रेयस अय्यर के नाम प्लेऑफ में 2 अर्धशतकीय पारी दर्ज हो चुकी है.

Read More Here : 

कब लेंगे MS DHONI RETIREMENT : CSK OFFICIAL ने बताया

HARBHAJAN का बड़ा बयान इस युवा का जल्द होगा DEBUT- IPL 2024

RCB का ऐसा खिलाड़ी जो CRICKET खेलना छोड़ने वाला था

Shahid Afridi ने किया Virat Kohli का स्वागत! Kohli की पाकिस्तान में खेलने पर दी प्रतिक्रिया

RCB से हार के बाद MS DHONI लौटे रांची!

Latest Stories