KKR vs SRH, IPL 2024 Final: क्या है मौसम का हाल?

फाइनल से एक दिन पहले देर शाम शहर में छिटपुट गरज के साथ बारिश हुई, जिससे दोनों पक्षों के प्रशिक्षण सत्र प्रभावित हुए। दो बार की IPL चैंपियन, कोलकाता नाइट राइडर्स पैट कमिंस की सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

New Update
e
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 Final 26 मई को शाम 7:30 बजे Sunrisers Hyderabad (SRH) और Kolkata Knight Riders (KKR) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा।

इस सीज़न के दौरान, दोनों टीमों के बीच दो बार आमना-सामना हुआ है और श्रेयस अय्यर की नाइट्स हमेशा शीर्ष पर रही है। आगे बढ़ते हुए, दोनों टीमें अपना ए-गेम लाने की कोशिश करेंगी। जबकि केकेआर को अपने नए सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ पर भरोसा करने की उम्मीद होगी। कमिंस का लक्ष्य इस महत्वपूर्ण मुकाबले में अपना विजयी क्रम जारी रखना होगा।

हालांकि इस सीजन में बारिश ने कई बार टीमों को परेशान किया है, आइए चेपॉक में केकेआर बनाम एसआरएच के बीच रोमांचक मुकाबले के लिए मौसम की भविष्यवाणी पर एक नजर डालते हैं।

Weather Forecast in Chennai

Accuweather के मुताबिक, रविवार को शहर में बादल छाए रहने का अनुमान है। खेल शुरू होने के दौरान तापमान 33°C के आसपास रहेगा.

वर्षा की संभावना 14% है, नमी 64% है और हवा 21 किमी/घंटा की गति से चल रही है। हालाँकि, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, वर्षा की संभावना काफी कम होकर मात्र 6% रह जाएगी जबकि दूसरी पारी के दौरान आर्द्रता मामूली रूप से बढ़कर 68% हो जाएगी।

क्या IPL फाइनल रविवार को पूरा नहीं हो पाने की स्थिति में कोई आरक्षित दिन है?

हाँ, यदि मैच रविवार को पूरा नहीं हो सका तो एक आरक्षित दिन है। यदि मैच बीच में रोक दिया जाता है और मूल दिन पर जारी नहीं रखा जा सकता है, तो खेल उसी बिंदु से फिर से शुरू होगा जहां से रिजर्व दिन (सोमवार) को रुका था।

हालाँकि, मैच को रिजर्व डे में जाने से पहले, आयोजक मैच को मूल दिन यानी रविवार को पूरा करने के लिए 120 मिनट अतिरिक्त की अनुमति देंगे। ऐसा न होने पर मैच सोमवार को स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

अगर सोमवार को मैच रद्द हो गया तो क्या होगा?

यह मैच सोमवार को भी पूरा नहीं हो सकेगा, ऐसे में जो टीम अंक तालिका में ऊपर स्थान पर रहेगी, उसे चैंपियन का ताज पहनाया जाएगा। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरी बार आईपीएल का ताज जीतेगी.

मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं

हालांकि, हैदराबाद और कोलकाता के बीच मैच के दिन चेन्नई में गर्मी रहेगी और मौसम खुला रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान बारिश की संभावना तीन प्रतिशत है और पूर्वानुमान के अनुसार, मैच में बारिश के खलल डालने की संभावना नहीं है। मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक फैंस को बिना किसी रुकावट के मैच का मजा देखने मिलेगा। मैच के दौरान शाम को बादल छाए रहने की संभावना है।

अनुमानित प्लेइंग XI (KKR vs SRH)

सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

 

READ MORE HERE:  

SRH को FINAL में पहुचाने वाले शाहबाज अहमद ने दिया बड़ा बयान।

ABHISHEK SHARMA ने FINAL मे पहुंचने के बाद दिया बड़ा बयान

SRH vs RR: सिर्फ एक मैच और" फाइनल में एंट्री करते ही Cummins की हुंकार

Qualifier 2 में Hyderabad के खिलाफ Rajasthan Royals की हार के 5 कारण

Latest Stories