KKR vs MI Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के मैच 51 में, मुंबई इंडियंस (एमआई) 3 मई (शुक्रवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की मेजबानी करेगी। यह IPL 2024 में दो विपरीत किस्मत वाली टीमों के बीच मुकाबला होगा।

New Update
s
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 के 51वें मैच में जब मुंबई इंडियंस (MI) कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी तो उसके लिए जीत की स्थिति बेहद जरूरी होगी। उनके लिए अच्छी बात यह है कि यह मैच वानकेहेडे स्टेडियम में होने वाला है। मुंबई। घरेलू टीम के लिए एक और सकारात्मक बात है - उनका आमने-सामने का रिकॉर्ड। पांच बार के चैंपियन फेसऑफ़ में दो बार के चैंपियन पर हावी रहे। इसके बावजूद, एमआई आगामी मैच में केकेआर को हराने की संभावना नहीं चाहेगा।

लीग के पहले कुछ मैचों में एमआई ने बल्ले से काफी योगदान दिया था। हालाँकि, पिछले पाँच मैचों में, तिलक वर्मा और नेहल वढेरा को कुछ हद तक छोड़कर, उनका कोई भी बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है। यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो उनकी गेंदबाजी काफी हद तक जसप्रीत बुमराह पर निर्भर है। विरोधियों को एहसास होता है कि वह खतरा है, उसे खेलें और रन बनाने के लिए अन्य गेंदबाजों को निशाना बनाएं। वानखेड़े स्टेडियम में घरेलू टीम को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है।

दूसरी ओर, केकेआर का एकमात्र बेहतर पहलू उनकी बल्लेबाजी रही है। शीर्ष पर उनके पास सुनील नरेन और फिल साल्ट जैसी भरोसेमंद जोड़ी है। निचले क्रम में उनके पास आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह और रिंकू सिंह जैसे महान फिनिशर हैं। गेंदबाजी विभाग में नरेन उनकी सफलता में निर्णायक रहे हैं। दोनों पक्षों की ताकत और प्रदर्शन को देखते हुए, केकेआर पसंदीदा के रूप में शुरुआत करेगा। लेकिन आमने-सामने का रिकॉर्ड लाभ को लगभग बराबर कर देता है।

संभावित Playing 11

मुंबई इंडियंस की अनुमानित XI: इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, जसप्रित बुमरा

प्रभावशाली खिलाड़ी: नुवान तुषारा

कोलकाता नाइट राइडर्स की अनुमानित XI: फिल साल्ट, सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा

प्रभावशाली खिलाड़ी: अनुकूल रॉय

PITCH REPORT

एमआई और केकेआर के बीच मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला है। हमेशा की तरह, यह स्थल बल्लेबाजी के लिए अच्छा रहा है। पारी की शुरुआत में स्विंग की कमी के कारण गेंदबाजों को अधिक कठिनाई होती है। स्पिनरों को कुछ टर्न मिलता है, लेकिन छोटी सीमाओं का मतलब एक बुरा सपना है। बल्लेबाजों को अधिक से अधिक रन बनाने की जरूरत है, क्योंकि कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं लगता। ओस एक बड़ा कारक नहीं हो सकता है.

KKR vs MI head to head

आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में एमआई और केकेआर 32 बार एक-दूसरे से मिले हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस ने 23 बार जीत हासिल की और नाइट राइडर्स ने 9 बार जीत हासिल की।

 

READ MORE HERE:

KKR को हराकार कैसे Mumbai Indians करेगा प्लेऑफ़ में क्वालिफाई?

SRH vs RR: जीती हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स की एक रन से दुखद हार

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories