IPL 2024 POINTS TABLE: RR की जीत, MI CSK हैरान, बदला POINTS TABLE

राजस्थान तीनों मैचों में जीत दर्ज करके 6 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर पहुंच गई है. इस मुकाबले से पहले राजस्थान की टीम केकेआर और सीएसके के बाद तीसरे नंबर पर मौजूद थी लेकिन टीम ने इस जीत के साथ ही दोनों टीमों को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया.

New Update
pt table

IPL 2024 Points Table: मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में मेजबान मुंबई इंडियंस की टीम चारो खाने चित हो गई. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ (MI vs RR) पांड्या की पलटन के परखच्चे उड़कर रह गए. कल मुंबई में जाकर राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम ने इस सीजन में जीत की हैट्रिक लगाते हुए POINTS TABLE में भी बादशाहत कायम की है.

जहाँ बाकी सभी 9 टीमों ने अपने घर पर कम से कम एक मुकाबला जीता है, वही MI खुद की मेजबानी में भी एकतरफा ढ़ेर हुई है. दुनिया हिलाने का दावा करने वाली पलटन की खुद की दुनिया अभी हिल चुकी है. वानखेडे के मैदान पर मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी करने आई और पहले ही ओवर में मुंबई चा राजा रोहित शर्मा को ट्रेंट बोल्ट ने गोल्डन डक का स्वाद चखाया. अगली बारी नमन धीर और इम्पैक्ट देने आए डेवाल्ड ब्रेविस की थी जिनको बोल्ट ने उड़ाकर रख दिया. तो वही कुछ देर क्रीज पर टिकने के बाद ईशान किशन को बर्गर ने बाहर का रास्ता दिखाया. 20 पर 4 होने के बाद जैसे-तैसे पांड्या (34 रन) और तिलक वर्मा (32 रन) ने मिलकर MI की लाज लूटने से बचा ली और उन्होंने गिरते-पड़ते 125/9 का स्कोर खड़ा किया. 

हालांकि वानखेडे की पिच पर 126 का टारगेट बचाना किसी चमत्कार से कम नहीं था. राजस्थान की शुरुआत खराब रही. यशस्वी जायसवाल और बटलर फिर से फ्लॉप हुए जबकि संजू भी कोई बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. MI फैंस को एक पल के लिए उम्मीद जगी जब 48 रन पर उन्होंने 3 विकेट निकाल ली थी. पर फिर से रियान पराग (54 नाबाद) ने रॉयल्स को मझदार से न केवल बाहर निकाला बल्कि अपनी टीम को लगातार तीसरी जीत दिलाकर वापस लौटे. इस जीत के साथ ही राजस्थान के रजवाड़ों ने IPL 2024 में अपनी स्थिति मजबूत की है.

Top पर राजस्थान रॉयल्स, दसवें पर मुंबई इंडियंस 

राजस्थान की टीम लीग के अपने शुरूआती तीनों मैचों में जीत दर्ज करके 6 अंकों के साथ IPL की पॉइंट्स टेबल (IPL POINTS TABLE) में सबसे ऊपर पहुंच गई है. इस मुकाबले से पहले राजस्थान की टीम केकेआर और सीएसके के बाद तीसरे नंबर पर मौजूद थी लेकिन टीम ने इस जीत के साथ ही दोनों टीमों को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया. दूसरी ओर, इस सीजन में अब तक अपना जीत का खाता नहीं खोलने वाली मुंबई इंडियंस शून्य अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस से वानखेड़े स्टेडियम में जीत हासिल करने की बड़ी उम्मीदें लगी हुई थी, लेकिन टीम ने इस मुकाबले को गंवाकर अपनी हार की हैट्रिक लगाई.

अगर राजस्थान के बाद देखें तो कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) भी अभी तक अजेय रही है. दो मुकाबले जीतकर 4 अंकों के साथ श्रेयस अय्यर की अगुआई में KKR काफी बेहतर नजर आ रही है. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 3 मुकाबलों के बाद तीसरे नंबर पर है, लेकिन डिफेंडिंग चैंपियंस को DC ने हराकर एक बड़ा झटका दिया है. वही गुजरात टाइटंस भी CSK के साथ चल रही है, 3 मुकाबलों में 2 जीत और 1 हार के साथ GT टॉप 4 में शामिल है. 

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद का नंम्बर आता है. SRH ने अपने खेले गए 3 मुकाबलों में 1 जीत हासिल की है. वही लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 2 मुकाबले खेलने के बाद खाता खोला है और Points Table में छठवें स्थान पर मौजूद हैं. जबकि csk को हराकर DC ने सबको हैरान किया है. ऋषभ पंत की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स ने अबतक 3 मुकाबले खेलकर 1 जीत अपने नाम की है और वो सातवें स्थान पर खड़ी है. जबकि इतने ही मुकाबलों के बाद बराबर अंकों के साथ पंजाब किंग्स और RCB क्रमशः आठवें और नौवें नंबर पर है. वही पर पांच बार की चैंपियंस मुंबई इंडियंस ने हार की हैट्रिक लगाई है और नए कप्तान पांड्या की अगुआई में MI पलटन शान के साथ आखिरी पायदान पर लटकी है. 


READ MORE HERE

MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

 

Latest Stories