IPL 2024 POINTS TABLE: चेन्नई का टॉप 4 मुश्किल, LSG ने दिया झटका

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को इस आईपीएल सीजन लगातार दूसरे मुकाबले में हार थमा दी. इस मुकाबले के नतीजे के बाद IPL 2024 का प्वाइंट्स टेबल बदल चुका है. इस हार ने सीएसके को बड़ा झटका दिया है वही लखनऊ की टीम ने बड़ी छलांग लगाई है.

author-image
By Akash Pandey
New Update
ptt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 POINTS TABLE: लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को इस आईपीएल सीजन में लगातार दूसरे मुकाबले में हार थमा दी. अपने घर पर भी CSK लखनऊ से बदला लेने में नाकाम रही. इस मुकाबले के नतीजे के बाद IPL 2024 का प्वाइंट्स टेबल बदल चुका है. इस हार ने जहां सीएसके को बड़ा झटका दिया है वही लखनऊ की टीम ने बड़ी छलांग लगाई है. चेन्नई की हार से IPL Points Table का समीकरण पलट गया है. 

 

 

अगर मौजूदा आईपीएल की अंक तालिका पर नजर डालें तो राजस्थान रॉयल्स इस टूर्नामेंट की सबसे बेहतर टीम साबित हुई है. राजस्थान के रजवाड़ों ने आठ मुकाबले खेले हैं इस दौरान उन्होंने 7 में जीत मिली है. राजस्थान रॉयल्स 14 अंकों के साथ प्लेऑफस में जाने की कगार पर है. इसके बाद सात मुकाबलों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे पायदान पर बनी हुई है. कुछ ऐसा ही प्रदर्शन सनराइजर्स हैदराबाद भी दिख रही है. कमिंस की अगुवाई में हैदराबाद ने सभी को हैरान किया है और पांच मुकाबले जीतकर तीसरे स्थान पर विराजमान है. 

कुछ दिनों पहले तक लखनऊ सुपर जायंट्स के क्वालिफिकेशन को लेकर सवाल था, उन्होंने दो लगातार मुकाबले जीतकर इसका जवाब दिया है. LSG ने डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स को दो लगातार मैच हराकर, टॉप 4 में एंट्री मारी है. आठ मुकाबले में पांच जीत और 10 अंकों के साथ लखनऊ चौथे नंबर पर आ चुकी है. जबकि गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किलें बढ़ चुकी है. आठ मुकाबलों के बाद चार जीत और इतने ही हार CSK को मिल चुकी है. आठ अंकों के साथ फिलहाल टॉप 4 से खिसककर पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. 

वही चेन्नई की तरह गुजरात के भी आठ मुकाबलों में चार जीत के साथ 8 अंक हैं. लेकिन खराब नेट रन रेट के चलते GT छठवें स्थान पर काबिज हैं. इसके बाद मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स 8 मुकाबलों में तीन जीत और 6 अंकों के साथ क्रमशः सातवें और आठवें पायदान पर मौजूद हैं. जबकि पंजाब किंग्स आठ माचो के बाद दो जीत और चार अंकों के साथ नौवें पायदान पर रहे लटकी है. वही RCB को आज भी अपने दूसरे जीत का इंतजार है, आठ मुकाबलों में 7 हार के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर लगभग आईपीएल 2024 में समाप्त हो चुका है. 

iplll


गौरतलब है कि चेन्नई और लखनऊ के राउन्ड 2 में पहले बल्लेबाजी करते हुए गायकवाड़ के शानदार शतक (60 गेंद, 108 नाबाद) और शिवम दुबे (27 गेंद, 66 रन) की तूफानी पारी के बदौलत Csk ने 210 रनों का टोटल खड़ा किया था लेकिन खराब गेंदबाजी और मार्कस स्टोइनिस (63 गेंद, 124 नाबाद) नाम के तूफान ने LSG को यादगार जीत दिलाई. LSG इस सीजन पहली टीम भी बन गई जिसने चेन्नई का किला भेदने में कामयाबी हासिल की है.

Also read: 

'फ्लॉप Rohit Sharma' कैसे जिताएंगे वर्ल्ड कप?

Unfit Hardik Pandya फ्लॉप!, कहाँ है परफॉर्मेंस, MI के लिए बने सिरदर्दी

UMPIRE से पंगा लेना पड़ा VIRAT KOHLI को भारी, लगा भारी जुर्माना

कैसे SUNRISERS HYDERABAD, INDIA को हराएगा T20 वर्ल्ड कप 2024- CUMMINS

Latest Stories