Hardik Pandya ने मानी गलती, बताया हार के लिए खुद को जिम्मेदार

एक बेहद महत्वपूर्ण मैच में हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या सभी के निशाने पर हैं. मुंबई के शर्मानाक हार के बाद हार्दिक ने पोस्ट मैच इंटरव्यू में माना कि उनकी टीम इस मुकाबले में 10 से 15 रन शॉट रह गई थी.

author-image
By Akash Pandey
New Update
mi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MI vs RR: मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर होने की दहलीज पर खड़ी है. राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को जयपुर में 9 विकेट से रौंदा. एक बेहद महत्वपूर्ण मैच में हार के बाद मुंबई के कप्तान Hardik Pandya सभी के निशाने पर हैं. नए नवेले कप्तान ने फिर खराब प्रदर्शन से टीम को डुबाया. लेकिन इस करारी हार को कैसे हार्दिक ने लिया है और क्यूँ लगातर MI की टीम जीते हुए हालातों से भी हार को गले लगाने का टैलेंट अपने अंदर लेकर आ रही है इसपर उन्होंने तस्वीर साफ की है.

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुकाबला खेला गया जहां हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन इस बड़े मुकाबले में सारे बड़े नाम रोहित शर्मा (6 रन), सूर्यकुमार यादव (10 रन), ईशान किशन (0) एकसाथ फ्लॉप हो गए. लेकिन दो युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (65 रन) और नेहाल वढेरा (49 रन) ने बीच में आकर 99 रनों की शानदार साझेदारी निभाई और मुंबई को मझधार से बाहर निकाल लिया था. एक समय 16.1 ओवर तक मुंबई 151 का स्कोर लगाकर मजबूत स्थिति में थी, पर जैसे ही मैदान पर MI के कप्तान हार्दिक पांड्या के चरण पड़े, मैच की तस्वीर बदल गई. 

पहली पारी में मुंबई इंडियंस के फैंस कप्तान पांड्या और बाकी के बल्लेबाजों से एक तगड़ी फिनिश की आस लगाए बैठे थे. लेकिन पांड्या ने खुद के साथ अपनी टीम फिनिश कर दी. केवल 10 गेंद में 10 रन की ऐतिहासिक पारी खेल हार्दिक पांड्या पवेलियन लौट गए. आलम ये हुआ कि मुंबई इंडियंस ने अपनी पारी के दौरान आखिरी 12 गेंद में केवल 9 रन जोड़े और इस दौरान चार विकेट गवा दिए. जो मुंबई इंडियंस 190 से 200 का स्कोर खड़ा कर सकती थी उनकी पारी महज 179 रनों पर थम गई. जबकि दूसरे टीम से यशस्वी जायसवाल (104*) ने एक शानदार शतक के साथ फॉर्म में वापसी का ऐलान किया और कप्तान संजू सैमसन (38*) के साथ मिलकर MI को करारी हार का स्वाद चखाया.

मुंबई के शर्मानाक हार के बाद हार्दिक ने पोस्ट मैच इंटरव्यू में माना कि उनकी टीम इस मुकाबले में 10 से 15 रन शॉट रह गई थी. पांड्या ने कहा, "हमने खुद को शुरुआत में मुश्किलों में डाला, लेकिन नेहाल और तिलक ने शानदार बल्लेबाजी की, जिस तरह हमने शुरुआत में विकेट गंवाए, मैंने नहीं सोचा था कि हम 180 पर खत्म करेंगे, क्यूंकि हमने अंत में अच्छा फिनिश नहीं किया हम 10-15 रन कम रह गए."

इसके आगे हार्दिक ने पावरप्ले के अंदर खराब गेंदबाजी और घटिया फील्डिंग पर भी हार का ठीकरा फोड़ा है. पांड्या ने आगे कहा, "हमें तीन स्टंप्स के बीच में गेंद रखनी चाहिए थी. पर पावरप्ले के दौरान गेंदबाजों ने काफी ढ़ीली लाइन और लेंथ डाली, बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका दिया, मेरे हिसाब से ये हमारे लिए फील्ड में भी यह एक खराब दिन था कुल मिलाकर हमने आज ग्राउंड पर सही कदम नहीं रखा और उन्होंने हमें आउटप्ले किया"

Also read: 

'फ्लॉप Rohit Sharma' कैसे जिताएंगे वर्ल्ड कप?

Unfit Hardik Pandya फ्लॉप!, कहाँ है परफॉर्मेंस, MI के लिए बने सिरदर्दी

UMPIRE से पंगा लेना पड़ा VIRAT KOHLI को भारी, लगा भारी जुर्माना

कैसे SUNRISERS HYDERABAD, INDIA को हराएगा T20 वर्ल्ड कप 2024- CUMMINS

Latest Stories