Dhoni हिट, CSK फ्लॉप, जानें हार के ये 5 गुनहगार

चेन्नई की इस सीजन में यह पहली हार है, जबकि दिल्ली की टीम ने इस जीत से अपना खाता खोला है. ऐसे में आइए जानते हैं आखिर वो क्या कारण रहे जिसने CSK को माही मैजिक के बावजूद जीत हासिल करने से रोका. 

New Update
csk 5 reasons

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत से ही करोड़ों फैंस को जिस लम्हे का इंतजार था, वह लम्हा आया. वाइजैग में जब 307 दिनों के बाद बल्ला हाथ में लेकर मैदान में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) उतरे तो स्टेडियम का माहौल देखने लायक था. धोनी की बल्लेबाजी की एक झलक पाने के लिए फैंस पागल से हो गए, माही ने भी निराश नहीं किया. 

जैसे ही आईपीएल 2024 की अपनी पहली ही गेंद पर चौका लगाया, फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पूरा स्टेडियम धोनी-धोनी के नारे लगा रहा था. इसके बाद धोनी ने वो तूफानी अंदाज अपनाया, जिसके लिए वह जाने जाते हैं. धोनी ने चौकों-छक्कों की बरसात कर दी. धोनी की इस 16 गेंदों में 37 रन की पारी ने सबको खुश कर दिया. धोनी की इस नाबाद पारी में 3 छक्के और 4 चौके शामिल रहे. 

हालाँकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम यह मैच (DC vs CSK) 20 रन से हार गई, DC ने एक कदम आगे रहते हुए मैच को अपनी गिरफ्त में किया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 191 रन का स्कोर खड़ा दिया. टारगेट के पीछा करते हुए चेन्नई की टीम पूरे ओवर खेलकर 171 रन (csk lost) ही बना सकी. चेन्नई की इस सीजन में यह पहली हार है, जबकि दिल्ली की टीम ने इस जीत से अपना खाता खोला है. ऐसे में आइए जानते हैं आखिर वो क्या कारण रहे जिसने CSK को माही मैजिक के बावजूद जीत हासिल करने से रोका. 

Rachin की धीमी पारी से बना प्रेशर 

चेन्नई सुपर किंग्स की हार का पहला कारण सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र की धीमी पारी बनी. पिछले दो मुकाबलों में जहां यह बल्लेबाज पहले 6 ओवर के अंदर 200 से कम की स्ट्राइक रेट से बात तक नहीं कर रहा था, DC के खिलाफ रविंद्र ने 16.67 की खराब स्ट्राइक रेट के साथ खेला. 12 गेंद में 2 रन लगाकर पवेलियन चलते बने. चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत में ही कमर टूट गई. जहां से पूरी टीम कभी रिकवर नहीं कर पाई.

Gaikwad हुए फ्लॉप, नहीं खेली कप्तानी पारी 

इसी में CSK की हार का दूसरा विलेन बने कप्तान ऋतुराज गायकवाड. 192 के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके अपने कप्तान के ऊपर निर्भर थी. इस मुकाबले को जीतने के लिए बतौर ओपनर Gaikwad से सीएसके फैंस रनों की उम्मीद कर रहे थे लेकिन पहले ही ओवर में खलील अहमद ने चेन्नई के फैंस के अरमानों पर पानी फेर और सीएसके की एक भयानक शुरुआत हुई.

Dubey-Jadeja की जोड़ी हुई फ्लॉप 

जहां दोनों सलामी बल्लेबाज होना सीएसके की हार की पटकथा लिखी, वही पर इसमें आखरी पन्ना शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने जोड़ा. Csk के लिए दोनों की सबसे बड़े मैच विनर के रूप में गिनती होती है, पर जहां दूबे 17 गेंद में केवल 18 रन बनाकर सीएसके को ले दुबे, वही जडेजा ने अंत तक नाबाद रहने के बावजूद 17 गेंद में 123 की धीमी स्ट्राइक रेट से केवल 21 रन बनाए. जब गेंद से कमाल दिखाने की बारी थी तब Jadeja ने अपने चार ओवर में 43 रन लुटाकर सिर्फ एक सफलता हासिल की. यानी दोनों ही मैच विनर्स दिल्ली के खिलाफ साधारण फॉर्म में दिखे जिसका खामियाजा CSK को हार के रूप में भुगतना पड़ा.

Chahar नई गेंद से बेअसर 


चेन्नई की हार में स्ट्राइक गेंदबाज दीपक चाहर का भी एक बड़ा योगदान रहा. एक तरफ खलील अहमद ने जहां नई गेंद के साथ csk के इनफॉर्म बल्लेबाजों को नचा कर रख दिया वहीं पर दीपक चाहर पहली पारी में एक विकेट के लिए भी तरस गए. इतना ही नहीं अपने चार ओवर में दीपक चाहर ने 42 रन लुटाए. जिसने Csk के लिए पहली पारी में ही काम मुश्किल बना दिया.


READ MORE HERE

MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH


Latest Stories