CSK vs LSG: Stoinis ने अकेले दम पर CSK को 6 विकेट से हरा दिया

गायकवाड़ का शतक व्यर्थ गया क्योंकि स्टोइनिस ने एलएसजी को सीएसके पर ऐतिहासिक जीत दिलाई। चेन्नई के होमग्राउंड चेपॉक में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 6 विकेट से जीत दर्ज की.

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Marcus Stoinis ने रुतुराज गायकवाड़ के प्रयास को विफल करते हुए शानदार शतक जमाया, जिससे लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मंगलवार को आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। लखनऊ ने सीएसके से मिले 211 रन के लक्ष्य को 3 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया। 

स्टोइनिस 63 गेंदों में 13 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 124 रन बनाकर नाबाद रहे, क्योंकि एलएसजी ने 19.3 ओवर में चेपॉक में रिकॉर्ड रन चेज़ पूरा कर लिया। यह आईपीएल में रन-चेज़ में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी था। स्टोइनिस ने अपनी पारी को अच्छी तरह से आगे बढ़ाया और 26 गेंदों में सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया, लक्ष्य का पीछा करने के आधे पड़ाव के आसपास, क्योंकि स्टेडियम में मौजूद प्रशंसकों ने नीले रंग में ऐसा करने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रयासों को स्वीकार किया। मथीशा पथिराना ने जाफ़ा के साथ आकर देवदत्त पड्डिकल को 13 रन पर आउट कर दिया। स्टोइनिस ने एक छोर पर अपना मजबूत प्रदर्शन जारी रखा, जबकि पूरन ने तेजी से 34 रन जोड़े, इससे पहले पथिराना ने अपना दूसरा विकेट लेकर विंडीज के बड़े बल्लेबाज को डगआउट में वापस भेज दिया।

इससे पहले, कप्तान गायकवाड़ ने सामने से नेतृत्व करते हुए 60 गेंदों में नाबाद 108 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 विकेट पर 210 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। गायकवाड़ की पारी, उनका दूसरा आईपीएल शतक, 12 चौकों और तीन छक्कों से सुसज्जित थी। शिवम दुबे ने 27 गेंदों में सात छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। गायकवाड़ ने चेपॉक को अपने पैरों पर खड़ा कर लिया क्योंकि उन्होंने खेल के 18वें ओवर में खुशी में अपना विलो उठाने से पहले ठाकुर पर दो चौकों के साथ अपना शतक पूरा किया। दुबे ने मोहसिन के ओवर में दो छक्के और एक चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को शुरुआती झटका लगा क्योंकि मैट हेनरी ने शुरुआती ओवर की आखिरी गेंद पर एलएसजी को पहली सफलता दिलाई। हेनरी ने पहली पांच गेंदें या तो अच्छी लेंथ पर फेंकी या उससे थोड़ी कम।

Head to head

Lucknow
vs
Chennai
5
Matches Played
5
3
Won
1
213
Highest Score
217
1
No Result
1
205
Lowest Score
210

 

Also read: 

Ruturaj Gaikwad ने वो कर दिखाया जो MS Dhoni भी नहीं कर पाए

CSK vs LSG: Gaikwad का शतक,Dube की छक्कों की बारिश नेCSKको बनाया मजबूत

'फ्लॉप Rohit Sharma' कैसे जिताएंगे वर्ल्ड कप?

Unfit Hardik Pandya फ्लॉप!, कहाँ है परफॉर्मेंस, MI के लिए बने सिरदर्दी

Latest Stories