CSK vs LSG PREVIEW PLAYING 11: चेपॉक में चेन्नई लेगा बदला ! क्या होगा कोई बदलाव?

गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स अब लखनऊ के खिलाफ पिछली हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी. चेपॉक स्टेडियम मे राउन्ड 2 के लिए Csk और Lsg दोनों ने कमर कस ली है. अगर लखनऊ ने Csk को हराया तो चेन्नई top 4 से नीचे खिसक जाएगी, जबकि Lsg चौथे पायदान पर आ जाएगी.

New Update
lll
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CSK vs LSG Preview: गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स अब लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. चेपॉक स्टेडियम मे राउन्ड 2 के लिए Csk और Lsg दोनों टीमों ने कमर कस ली है. यह मुकाबला पॉइंट्स टेबल के समीकरण को बदलने वाला साबित हो सकता है. अगर लखनऊ ने लगातार दूसरे मैच में Csk को हराया तो चेन्नई top 4 से नीचे खिसक जाएगी, जबकि Lsg चौथे पायदान पर आ जाएगी. वही अगर चेन्नई ने अपने गढ़ में LSG का सफाया किया तो उनके लिए प्लेऑफ का रास्ता आसान हो जाएगा.

पिछले सप्ताह लखनऊ में के एल राहुल और क्विंटन डिकॉक के बीच रिकॉर्ड साझेदारी की थी, जिसके चलते LSG को आसान जीत मिली थी. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स को उनके घर में हराना लखनऊ के लिए मुश्किल होगा. चेन्नई का चेपॉक अभी तक ऐसा अभेद किला रहा है जिसे भेद पाना विपक्षी टीमों के लिए आसान नहीं बना है. यहां Csk अपने 74% मुकाबले जितने में सफल हुई है. चूंकि इस सीजन Csk ने बाहर जाकर 4 में से सिर्फ 1 मुकाबला जिता है, ऐसे में चेन्नई अपने घरेलु मैच जीतकर Top 4 में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी.

कहाँ कमजोर पड़ रही है चेन्नई 

चेन्नई के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड और शिवम दुबे ने ही टीम के अधिकतर रन बनाए हैं. लखनऊ के खिलाफ दोनों एकसाथ नहीं चले जिसने टीम को मुश्किलों में डाला. सलामी बल्लेबाज रचिन रविन्द्र का फॉर्म एक बड़ा चिंता का सबब बनता जा रहा है. Csk ने रहाणे को आत्मविश्वास देने के लिए पारी का आगाज कराने का फैसला लिया है लेकिन काफी मुकाबलों से टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पा रही है. 

इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान नई गेंद से चेन्नई पहले 6 ओवर में स्ट्राइक करने में नाकाम रही है. टीम के स्ट्राइक गेंदबाज दीपक चाहर का फॉर्म गायब है, वही मुस्तफिजुर के लिए भी बीते कुछ मुकाबले साधारण ही गुजरे हैं. हालांकि Jadeja ने पिछले मुकाबले में अर्धशतक लगाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं. पर अभी भी उनसे आखिरी ओवर में तेज बल्लेबाजी की दरकार है. जबकि इन सबसे बेहतर महेंद्र सिंह धोनी फिनिशिंग टच देने में कामयाब रहे हैं.

लखनऊ की बल्लेबाजी पर सवाल

दूसरी तरफ लखनऊ के लिए इस सीजन बल्लेबाजी ज्यादा चिंता का विषय रही है. ज्यादातर मुकाबलों में मिडिल ऑर्डर से निकोलस पूरन ने लखनऊ को बचाया है. स्टोयनिस, दीपक हूडा फॉर्म की तलाश में हैं, डी कॉक शुरुआती मुकाबलों में चले थे पर अभी उनका बल्ला भी शांत है. हालांकि कप्तान केएल राहुल ने पिछले मुकाबले में शानदार 82 रनों की पारी खेली थी ऐसे में एक बार फिर से लखनऊ फैंस की नजरें राहुल पर टिकी होगी. 

गेंदबाजी से इस टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है मोहसिन खान और यश ठाकुर की जोड़ी विपक्षी टीमों को कम स्कोर पर रोकने में कामयाब हुई है. जबकि मैट हेनरी के जुड़ने से अनुभव भी टीम के अंदर शमिल हो चुका है. जबकि लेग स्पिनर रवि बिश्नोई कभी भी अपनी गेंदबाजी से मुकाबला पलट सकते हैं.

CSK संभावित प्लेइंग 11: रहाणे, रचिन रविंद्र, गायकवाड (कप्तान), शिवम दुबे, जडेजा, मोईन अली, धोनी, दीपक चाहर, पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे 

इम्पैक्ट प्लेयर - समीर रिजवी 

LSG संभावित प्लेइंग 11: राहुल (कप्तान), डीकॉक, दीपक हूडा, पूरन, स्टोइनिस, क्रुणाल पांडया, आयुष बडोनि, बिश्नोई, मैट हेनरी, यश ठाकुर, मोहसिन खान 

इम्पैक्ट प्लेयर - मनिमरण सिद्धार्थ

Also read: 

'फ्लॉप Rohit Sharma' कैसे जिताएंगे वर्ल्ड कप?

Unfit Hardik Pandya फ्लॉप!, कहाँ है परफॉर्मेंस, MI के लिए बने सिरदर्दी

UMPIRE से पंगा लेना पड़ा VIRAT KOHLI को भारी, लगा भारी जुर्माना

कैसे SUNRISERS HYDERABAD, INDIA को हराएगा T20 वर्ल्ड कप 2024- CUMMINS




Latest Stories