CSK vs LSG: कैसे जीता हुआ मैच हार गई CSK, जानें हार के बड़े कारण

चेपॉक में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के तूफान ने अकेले दम पर चेन्नई को हार का स्वाद चखाया. हालांकि काफी समय तक मैच चेन्नई की गिरफ्त में था, लेकिन वो क्या बड़े कारण थे जिसके चलते एक जिता हुआ मैच चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ से फिसल गया.

author-image
By Akash Pandey
New Update
csk
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CSK vs LSG: IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स को अपने घर पर पहली हार थमा दी गई है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने CSK के खिलाफ लगातार दूसरा मुकाबला जीता है. चेपॉक में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के तूफान ने अकेले दम पर चेन्नई को करारी हार का स्वाद चखाया. हालांकि काफी समय तक मैच चेन्नई की गिरफ्त में था, लेकिन वो क्या बड़े कारण थे जिसके चलते एक जिता हुआ मैच चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ से फिसल गया, आइए जानते हैं चेन्नई सुपर किंग्स की हार के क्या थे 5 बड़े कारण.

मिचेल-जडेजा की धीमी पारी

LSG के खिलाफ CSK ने रचिन रविंद्र को बाहर करने का फैसला किया और डैरल मिचेल की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई. पर हमेशा की तरह सीएसके को 14 करोड़ भारी पड़े. उन्होंने 10 गेंद का सामना किया और 11 रन की मैराथन पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद जडेजा को चौथे नंबर पर प्रमोशन मिला उन्होंने 19 गेंद में 16 रन की ऐतिहासिक टेस्ट पारी खेली. सीएसके के नंबर तीन और नंबर चार ने मिलकर आपस में 29 गेंदों का सामना किया और 27 रन बनाए. जिस तरीके से दूसरी पारी में ओस ने गेंदबाजों के लिए काम मुशिकल किया, और 210 का स्कोर भी पार टोटल नजर आया. ऐसे में चेन्नई को जडेजा और मिचेल की धीमी बल्लेबाजी ने डूबो दिया.

बल्लेबाजी में हिट कप्तानी से गायकवाड फ्लॉप

इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के कप्तान की तरफ से खराब कप्तानी देखने को मिली. LSG के लिए जहां केएल राहुल ने बिश्नोई का बेहतर इस्तेमाल नहीं किया इधर से ऋतुराज गायकवाड़ ने भी अपने स्ट्राइक गेंदबाजों को अनदेखा किया. जिस दीपक चाहर ने लंबे अरसे बाद पावरप्ले में चेन्नई को सफलता दिलाई. उनसे पूरे मैच में गायकवाड ने केवल दो ओवर करवाए. जब अंतिम 6 ओवर में लखनऊ को जीतने के लिए 87 रन चाहिए थे रिक्वायर्ड रन रेट तब 14 से ऊपर का था. ऋतु से एक बड़ी चूक हो गई जहाँ उन्होंने अपने सीनियर गेंदबाज चाहर के ऊपर भरोसा न दिखाते हुए शार्दुल ठाकुर और मूस्तफिजूर को गेंद थमाई. जिसके बाद 15 वें ओवर में पूरन और Marcus Stoinis ने मिलकर 13 रन लूटे, फिर 16 वें ओवर में पूरन ने शार्दुल को दो छक्के और एक चौका लगाया. उस ओवर से कुल 20 रन बटोरे. यहां से पूरा मैच का मोमेंटम वही से लखनऊ की तरफ शिफ्ट हो गया.

खराब फील्डिंग और डेथ ओवर में फ्लॉप 

चेन्नई सुपर किंग्स एक समय तक मुकाबले को अपने गिरफ्त में कर चुकी थी. लेकिन आखिरी छह ओवर में चेन्नई की गेंदबाजी ने तीन गेंद बाकी रहते ही 89 रन लुटा दिए. इस दौरान आखिरी ओवर में मुस्तफिजुर को जब 17 रन डिफेंड करने का मौका मिला, उन्होंने काफी साधारण गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. स्टोइनिस ने केवल तीन गेंदों के अंदर 14 रन जड़कर मैच खत्म किया ही साथ ही ओवर की तीसरी गेंद पर रहमान ने NO बॉल डालकर CSK की हार वही तय कर दी. 3.3 ओवर में मुस्तफिजुर ने 51 रन खर्च किए तो वही शार्दुल ठाकुर ने तीन ओवर में 42 रन लुटाए. गेंदबाजी के अलावा आखिरी ओवरों में चेन्नई सुपर किंग्स की फील्डिंग भी काफी साधारण नजर आई. दीपक चाहर ने एसजी को फ्री के दो चौके दिए जो आसानी से रुकना चाहिए था. ऐसे करीबी मैच में एक छोटी सी भूल भी मैच हराने का काम करती है और चेन्नई की खराब फील्डिंग ने भी उसमें अपना पूरा योगदान दिया.

Also read: 

'फ्लॉप Rohit Sharma' कैसे जिताएंगे वर्ल्ड कप?

Unfit Hardik Pandya फ्लॉप!, कहाँ है परफॉर्मेंस, MI के लिए बने सिरदर्दी

UMPIRE से पंगा लेना पड़ा VIRAT KOHLI को भारी, लगा भारी जुर्माना

कैसे SUNRISERS HYDERABAD, INDIA को हराएगा T20 वर्ल्ड कप 2024- CUMMINS






Latest Stories