CSK vs DC: अकेला लड़े Dhoni, पर Pant ने मारी बाजी, CSK की पहली हार

रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को एकतरफा अंदाज में हराया. कप्तान ऋषभ पंत और गेंदबाजों के एकजुट प्रदर्शन ने मिलकर CSK को हार का स्वाद चखाया. VIZAG में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को 20 रन से परास्त किया. 

New Update
csk lost

CSK vs DC: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में एक बड़ा उलटफेर हुआ है. रविवार को डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) को एकतरफा अंदाज में हराया. कप्तान ऋषभ पंत की विस्फोटक अर्धशतकीय (51) पारी और गेंदबाजों के एकजुट प्रदर्शन ने मिलकर CSK को विशाखापट्टनम में हार का स्वाद चखाया. VIZAG में खेले गए 13वें मुकाबले में दिल्ली ने डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई को 20 रन से परास्त किया. 


अपना पिछला दो मैच गंवाने वाली दिल्ली कैपिटल्स ने इस मुकाबले में बदलाव किया. DC के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. डेविड वार्नर के साथ पृथ्वी शॉ की जोड़ी पहली बार सीजन में ओपन करने उतरी और आते ही धमाल मचाया. डेविड वार्नर (52 रन) और पृथ्वी शॉ (43 रन) के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुई. 

हालांकि, यहां पर Csk ने मुकाबले में वापसी की, मुस्तफिजुर रहमान के ओवर में मथिसा पथिराना की शानदार कैच के चलते वार्नर को बाहर जाना पड़ा. वही अगले ओवर में विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने शॉ को भी पवेलियन पहुंचा दिया. अच्छे शुरुआत के बावजूद अचानक से DC की गाड़ी पटरी से उतर गई. यहां कप्तान पंत ने खुद को नंबर 3 के ऊपर प्रमोट किया. लेकिन मिचेल मार्श को चौथे नंबर पर भेजने का फैसला गलत साबित हुआ. 

15वें ओवर के दौरान मैच ने एक बड़ी करवट ली. शानदार फील्डिंग से इंपैक्ट डालने के बाद पथिराना ने गेंदबाजी में आकर एक ही ओवर में बाजी घुमा दी. Marsh उस ओवर में एक छक्का जरुर लगाया लेकिन पथिराना ने एक के बाद एक जबरदस्त यॉर्कर डालकर Marsh (18 रन) और Tristan stubbs (0) को बाहर का रास्ता दिखाया. 

15 ओवर तक दिल्ली कैपिटल्स 134 रनों के अंदर चार विकेट खो चुकी थी और मुश्किलों में घिरी थी. पर आखिरी के पांच ओवर में कप्तान ऋषभ पंत ने आक्रामक तेवर अपनाए और अपनी टीम को 191 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया. पंत ने 32 गेंद में चार चौके और तीन चाको की मदद से 51 रनों की कप्तानी पारी खेली इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 159.38 का रहा. अक्षर पटेल (7 रन) और अभिषेक पोरेल (9 रन) अंत तक नाबाद लौटे. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके (Csk) को तेज गेंदबाज खलील अहमद (21 रन देकर 2 विकेट) ने शुरुआती झटके दिए. कप्तान ऋतुराज गायकवाड पहले ही ओवर में सस्ते में आउट हुए. पावरप्ले के अंदर रचिन रविंद्र (12 गेंद, 2 रन) की धीमी बल्लेबाजी ने पूरा प्रेशर चेन्नई के बाकी बल्लेबाजों के ऊपर डाला. जिससे चेन्नई की टीम कभी उभरी नहीं सकी. Csk के लिए अजिंक्य रहाणे नीतीश गेंद में 45 रन और डायरेल मिचेल ने 26 गेंद में 34 रन बनाए. लेकिन रिक्वायर्ड रन रेट का दबाव चेन्नई के बल्लेबाजों से लगातार गलती करवाता चला गया. 

अक्सर पटेल ने अपनी ही गेंद पर मिचेल को शिकार बनाया. तो वही मुकेश कुमार (21 रन, 3 विकेट) ने एक ही ओवर में पहले सेट बल्लेबाज रहाणे और युवा समीर रिज़वी को खाता खोले बिना चलता किया. शिवम दूबे ने भी काफी धीमी पारी खेली. शिवम ने 17 गेंद में सिर्फ एक चौका लगाया और 18 रन बनाकर मुकेश कुमार के तीसरे शिकार बने. Csk की इंटेंट से कमी बल्लेबाजी के चलते आखिरी चार ओवर में उन्हें जीतने के लिए 72 रनों की दरकार रह गई. ऐसे में तब रविंद्र जडेजा का साथ निभाने दुनिया के सबसे बड़े फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने मैदान पर मोर्चा सम्भाला. 

माही तीसरे मुकाबले में पहली बार इस सीजन बल्लेबाजी करने उतरे तो फैंस के खुशी का ठिकाना नहीं रहा. धोनी ने आते ही पहली गेंद पर मुकेश कुमार को चौका लगाया. और ऐलान किया कि शेर बूढ़ा जरूर हुआ है लेकिन शिकार करना नहीं भूला. माही ने इसके बाद 16 गेंद में तीन छक्के और चार चौकों से नाबाद 37 रन बनाकर फैंस का भरपूर मनोरंजन किया. लेकिन,  रविंद्र जडेजा (नाबाद 21 रन) थोड़े स्लो रहे. शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी के चलते अंतिम लम्हों में सीएसके के लिए मुकाबला हाथ से बाहर चला गया. 

धोनी-जडेजा ने मिलकर 23 गेंद में नाबाद 51 रन की साझेदारी जरूर निभाई लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके. DC के 191 के जवाब में सीएसके 6 विकेट खोकर 171 रनों पर रुक गई. यहां चेले ने गुरु को पछाड़ा और ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन में पहली हार का सामना करना पड़ा.


READ MORE HERE


MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

Latest Stories