क्या "Gautam Gambhir" KKR को बनाएंगे IPL की सबसे सफल टीम?

Sportskeeda से बातचीत में गौतम गंभीर ने खुलासा किया कि केकेआर के साथ सीजन के बाद वह मानसिक रूप से थक गए हैं। अभी, वह इस बारे में नहीं सोच पाया है कि वह अगले प्रोफेशनल में क्या करना चाहता है।

author-image
By Shubham Singh
New Update
ds
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Gautam Gambhir, वो नाम जो इस वक्त पूरे देश में सुर्खियों में छाए हुए हैं। IPL 2024 की शुरुआत से पहले उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर के रूप में नियुक्त किया गया था। KKR के मेंटर के रूप में अपने पहले सीज़न में, टीम अपने इतिहास में तीसरी बार कैश-रिच लीग की चैंपियन बनी। अब ऐसी अफवाहें हैं कि गंभीर अगले मुख्य कोच बनने के शीर्ष दावेदार हैं। इन तमाम अटकलों के बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने खुद अपनी भविष्य की योजनाओं का खुलासा किया है.

Sportskeeda से बातचीत में गौतम गंभीर ने खुलासा किया कि केकेआर के साथ सीजन के बाद वह मानसिक रूप से थक गए हैं। फिलहाल, उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं सोचा है कि वह अगले प्रोफेशनल में क्या करना चाहते हैं, वह केवल अपनी पारिवारिक व्यस्तताओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं क्योंकि वह अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ छुट्टियों का इंतजार कर रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे उसे तरोताजा होने में मदद मिल सकती है और वह क्रिकेट के बारे में नहीं सोचेगा।

“देखो, आगे क्या है, मैं अपनी लड़कियों और पत्नी के साथ छुट्टियाँ बिताने जा रहा हूँ। मुझे उसकी उम्मीद है। क्योंकि यही एक ऐसी चीज है जिससे आप तरोताजा हो सकते हैं और क्रिकेट के बारे में नहीं सोच सकते।' अपने परिवार के साथ समय बिताने से बेहतर क्या है?" गंभीर ने कहा.

दरअसल, गौतम गंभीर ने यह भी संकेत दिया कि केकेआर को अब तक की सबसे सफल आईपीएल टीम बनने के लिए तीन और ट्रॉफी जीतने की जरूरत है, और इसके लिए यात्रा अभी शुरू हुई है।

 उन्होंने कहा, "IPL की सबसे सफल टीम बनने के लिए हमें अभी भी 3 और ट्रॉफियां जीतने की जरूरत है और इसके लिए यात्रा अभी शुरू हुई है।"

गंभीर ने खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान तीन साल के अंतराल में दो खिताब दिलाकर बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी और इसमें उनकी मानसिकता की भी बहुत बड़ी भूमिका थी। जीतने की उनकी तीव्र इच्छा के साथ उनका बेतुका आचरण, एक आदर्श चरित्र था जिसे केकेआर को चांदी के बर्तनों में वापस लाने के लिए जरूरी था।

भारत के Head Coach के रूप में गौतम गंभीर का सौदा पूरा हो गया: रिपोर्ट

Cricbuzz की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक उच्च-स्तरीय आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिक, जिसका बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ करीबी संपर्क है, ने पुष्टि की है कि भारत के मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर की नियुक्ति एक 'सौदा हो गया' है। एक शीर्ष कमेंटेटर, जिनके पास बीसीसीआई में भी सूत्र हैं, ने प्रकाशन को बताया कि इस भूमिका के लिए गंभीर को शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि गौतम गंभीर ने औपचारिक रूप से इस भूमिका के लिए आवेदन किया है, और अपने करीबी लोगों को यह भी बताया है कि वह राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच बनने के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक शाहरुख खान को भी इसकी जानकारी है।

 

Read more here:

Virat Kohli नहीं खेलेंगे बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच

Gautam Gambhir को जल्द ही भारतीय टीम का Head Coach नियुक्त किया जाएगा

INTERNATIONAL COMEBACK से पहले EMOTIONAL हुए RISHABH PANT

MODI, AMIT SHAH, DHONI ने दी "HEAD COACH" KI APPLICATION

Latest Stories