INTERNATIONAL COMEBACK से पहले EMOTIONAL हुए RISHABH PANT

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant ने "Dhawan Karenge" टॉक शो में अपने पिता के क्रिकेटर बनने के सपने और महंगे बल्ले की कहानी के बारे में बात की, जिससे उनकी मां नाराज हो गई थीं।

author-image
By Shubham Singh
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jio Cinema की हाल ही में प्रीमियर हुई श्रृंखला "Dhawan Karenge" पर बोलते हुए, जिसे शिखर धवन होस्ट करते हैं, भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज Rishabh Pant ने बताया कि जब उनके पिता, जो क्रिकेट से प्यार करते थे, ने उन्हें एक महंगा बल्ला दिया तो उनकी माँ कैसे क्रोधित हो गईं।

हाल ही में समाप्त हुई इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान, पंत ने पेशेवर क्रिकेट खेलने के लिए वापसी की। दिसंबर 2022 में दिल्ली-देहरादून मार्ग पर एक भयानक वाहन दुर्घटना में उन्हें गंभीर चोटें आईं, जिससे वे अक्षम हो गए।

"It was my father's dream to become a cricketer, and I am glad I could fulfill it. I decided I wanted to be a cricketer when I was in the 5th grade. My dad gifted me a bat worth Rs 14,000, and my mom got super angry," he said.

अपने पिता के बारे में बात करते हुए, पंत ने कहा कि उन्होंने अपने पिता को बहुत कम उम्र में खो दिया था, जो उनके लिए एक बहुत बड़ा धक्का था। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने हमेशा उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया और उनके सपनों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया।

इस एपिसोड में, पंत ने अपने व्यक्तिगत जीवन के अलावा, अपने क्रिकेट करियर के महत्वपूर्ण क्षणों और चुनौतियों पर भी चर्चा की। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने कठिन परिस्थितियों का सामना किया और लगातार मेहनत की। शो के अंत में, पंत ने अपने माता-पिता को धन्यवाद दिया और कहा कि उनकी सफलता का श्रेय उनके माता-पिता को ही जाता है।

13 मैचों में 155.40 के स्ट्राइक रेट से 446 रन, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं, के साथ, पंत इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष रन स्कोरर के रूप में समाप्त हुए। हालांकि पंत टीम को छठे स्थान पर ही पहुंचा सके। अब हमें आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उनकी तूफानी पारी देखने का मौका मिलेगा.

"Dhawan Karenge" शो के इस एपिसोड ने दर्शकों को पंत के जीवन के उन पहलुओं से रूबरू कराया, जिन्हें वे पहले नहीं जानते थे। यह एपिसोड भावनात्मक और प्रेरणादायक था, जिसने पंत के संघर्षों और उनकी उपलब्धियों को​ पेश किया।

 

Read more here:

INDIA AUSTRALIA के बीच खेली जाएगी नई SERIES- जानिए पूरा SCHEDULE

अनन्या पांडे हॉट, सारा अली खान हॉट.. Riyan Parag की सर्च हिस्ट्री लीक

KKR की बड़ी जीत के बाद गौतम गंभीर से की BCCI सचिव ने मुलाकात बन सकते है इंडिया के नए HEAD COACH !

T20 WORLD CUP 2024 ऑस्ट्रेलिया के सपोर्ट स्टाफ करेंगे फील्डिंग, टीम पर आई बड़ी मुसीबत!

Latest Stories