T20 World cup Rohit और Virat में से कौन है बेहतर? जाने RECORDS

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप की भी कमान संभालेंगे तो दूसरी तरफ ये सबसे बड़ा सवाल है की विराट कोहली टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं? CRICKET IPL 2024

author-image
By Vanshikha
New Update
VIRAT ROHIT.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप की भी कमान संभाले गए तो दूसरी तरफ ये सबसे बड़ा सवाल है की विराट कोहली टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं? ऐसा इसलिए क्योकि बीसीसीआई आईपीएल 2024 के आधार और खिलड़ियों के प्रदर्शन पर ही खिलड़ियों का चयन करगी इस टूर्नामेंट में कही अनुभवी खिलाडी भी अमरीका और वेस्टइंडीज मेज़बानी में टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा T20 World cup 2024 की भी कमान संभाले गए तो दूसरी तरफ ये सबसे बड़ा सवाल है. की विराट कोहली टीम इंडिया के साथ खेलने जाएंगे की नहीं ऐसा इसलिए क्योकि बीसीसीआई और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर IPL 2024 के आधार और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ही खिलाड़ियों का चयन करगी इस टूर्नामेंट में कही अनुभवी खिलाडी भी अमरीका और वेस्टइंडीज मेज़बानी में टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे इस पहले साल 2023 में खेले गए वनडे विश्व कप के फाइनल में भारत की मेज़बानी में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था और अब भारत के सामने के चुनौती भी होगी अब ये देखना दिलचस्त होगा की सेलेक्टर्स आईपीएल खेल के आधार पर किस खिलाड़ी को और कितने सीनियर खिलाड़ियों को मौका देती है. 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने विराट से ज्यादा खेले टी20 वर्ल्ड कप 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप खेले है जबकि विराट कोहली ने पांच बार इस टूर्नामेंट में भारत का लिए खेले है 
विराट पहली बात टी20 वर्ल्ड कप 2012 में शामिल किए गए थे और उसी समय रोहित शर्मा अपने करियर का चौथा टी20 वर्ल्ड कप खेले थे विराट ने अपने करियर के पहले टी20 वर्ल्ड कप में 46.25 के औसत से 185 रन बनाए थे, वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से 82 रन 41 के औसत से बनाए थे.

रनों के मामले में विराट है रोहित से आगे 
रोहित शर्मा जो टीम इंडिया के कप्तान है पर Virat Kohli  ने भारतीय टीम कप्तान से ज्यादा रन इस टी20 वर्ल्ड कप में बनाए है विराट ने अबतक खेले गए पांच टी20 विश्व कप मैचों में 1141 रन बनाए है वहीं इस में Rohit Sharma के आकड़ो की बात की जाए तो उन्होंने कुल आठ टी20 वर्ल्ड कप मिलाकर भी 956 रन बनाए है और बात की जाए सबसे ज्यादा अर्धशतक की तो उसमें भी विराट कोहली रोहित शर्मा से आगे है विराट ने अपने बल्ले से टी 20 वर्ल्ड कप में कुल मिलाकर 14 अर्धशतक लगाए है जबकि रोहित शर्मा ने 9 बार अर्धशतक जड़े है.

अब देखना ये होगा की विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में मौका दिया जाएगा या नहीं? क्योकि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया है की टी 20 वर्ल्ड कप के कप्तान तो रोहित शर्मा ही रहेंगे पर विराट कोहली को लेकर अबतक कुछ साफ़ नहीं हुआ है लेकिन जिस तरह से विराट कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन रहा है उसे देखते हुए उसकी दावेदारी मजबूत नज़र आ रही है.

 

READ MORE HERE 

T20 World Cup: टॉप 5 गेंदबाजों में टीम इंडिया का एक भी गेंदबाज शामिल नहीं, ये लिस्ट आपको कर देगी हैरान!

T20 WORLD CUP 2024 में खेलेंगे DHONI? कप्तान ROHIT SHARMA ने बताया

खतरे में VIRAT का बड़ा RECORD तोड़ेगा यह PAK खिलाड़ी-BABAR PAK CRICKET

Hardik Pandya बने विलेन, जानें CSK के खिलाफ कैसे जीता हुआ मैच हारी MI?

Latest Stories