T20 WORLD CUP 2024 से पहले TEAM INDIA खेलेगा एक वार्म-अप मैच!

भारतीय टीम अमेरिका और वेस्ट इंडीज में टी-20 विश्व कप से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेलेगा, जो कि आईसीसी आयोजनों के लिए उनकी पिछली तैयारियों से अलग होगा।

New Update
T20 WORLD CUP WARM CUP MATCHES TEAM INDIA
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय टीम अमेरिका और वेस्ट इंडीज में टी-20 विश्व कप से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेलेगा, जो कि आईसीसी आयोजनों के लिए उनकी पिछली तैयारियों से अलग होगा, जिसमें पहले के मुकाबले दो अभ्यास मैच खेलते थे।

क्रिकबज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक अकेले खेल का सटीक कारण अटकलों का विषय है लेकिन क्रिकबज बताता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जहां टीम आधारित होगी इसी कारण न्यूयॉर्क में मैच आयोजित करने पर जोर दिया था।

No Place For Samson, Rahul: Irfan Pathan's Bold India T20 World Cup 2024  Squad | Cricket News

माना जा रहा है कि आयोजकों ने (ICC) और क्रिकेट वेस्टइंडीज यानि (CWI) ने फ्लोरिडा में एक अभ्यास मैच का प्रस्ताव रखा है। हालाँकि, व्यापक यात्रा और अत्यधिक मांग वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से थके हुए भारतीय खिलाड़ी, एक अभ्यास मैच के लिए न्यूयॉर्क से फ्लोरिडा तक उड़ान भरने और वापस आने के लिए अनिच्छुक हैं।

भारत के अभ्यास मैचों का व्यावसायिक महत्व बहुत अधिक है और पर्याप्त मुद्रीकरण अवसरों के कारण इन्हें हमेशा टेलीविजन पर प्रसारित किया जाता रहा है। एडिलेड में भारत-ऑस्ट्रेलिया वार्म-अप मैच का प्रसारण 2015 में भारत में किया गया था,लेकिन ऑस्ट्रेलिया में नहीं किया गया था। आईसीसी ने संकेत दिया है कि आने वाले दिनों में शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. पाकिस्तान और इंग्लैंड को छोड़कर बाकि टीमें दो-दो अभ्यास मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

इंग्लैंड और पाकिस्तान वर्तमान में एक द्विपक्षीय सीरीज में शामिल हैं, जो 30 मई को समाप्त होगी, जिससे उनके पास अभ्यास मैचों के लिए पर्याप्त समय नहीं बचा सकेगा।टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 1 जून से शुरू हो रहा है, जिससे पता चलता है कि अभ्यास खेल आज से लगभग 10-11 दिन बाद यानि 25-26 मई तक होने की संभावना है।

How Team India is Keeping Travel Fatigue at Bay During the 2023 World Cup -  News18

अगर भारतीय टीम को पहले आईपीएल लीग चरण के खत्म होने के तुरंत बाद 21 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होना था। हालाँकि, अब यह पता चला है कि टीम 25 और 26 मई को दो बैचों में रवाना होगी।वहीं 26 मई को आईपीएल फाइनल में खेलने वाले खिलाड़ी बाद की तारीख में रवाना होना होगा।

जहां न्यूयॉर्क में टीम इंडिया (Team India) के लीग मैच में 5 जून को भारत बनाम आयरलैंड, फिर 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान और 12 जून को भारत बनाम संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए खिलाफ खेलेगा। वहीं आखिरी कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया लीग का मुकाबला मैच 15 जून को फ्लोरिडा में खेला जाएगा, जिसके बाद टीम इंडिया सुपर आठ खेलों के लिए वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो जाएगी।

 

READ MORE HERE:


INDIAN TEAM का COACH बनने के लिए IPL छोड़ देगा यह CSK दिग्गज

POINTS TABLE - DC ने पलटा POINTS TABLE, PLAYOFF के लिए भिड़ेंगे 4 टीम

DC VS LSG MATCH HIGHLIGHT- DC ने करा LSG को PLAYOFF'S की दौड़ से बहार

T20 World Cup में NO रिज़र्व डे, क्यों ICC ने लिए बड़ा फैसला, जानें कारण

Latest Stories