T20 WC के लिए 2 हिस्सों में जाएगी TEAM INDIA, जय शाह ने करी तारीख़ कन्फर्म।

BCCI सचिव- जय शाह ने विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की यात्रा की तारीखों की पुष्टि की है। कार्यभार और खिलाड़ियों की उपलब्धता को प्रबंधित करने के लिए भारतीय टीम दो बैचों में संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करेगी।

author-image
By Dhruv Upadhyay
New Update
WhatsApp Image 2024-05-11 at 14.30.29.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 अपने अंतिम चरण में है, टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) 2 जून से वेस्टइंडीज(WEST INDIES) और अमेरिका(USA) में शुरू होने वाला है। आईपीएल(IPL) के बाद टी20 वर्ल्ड कप कुछ ऐसा है जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बीसीसीआई(BCCI) ने 30 अप्रैल को टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की, जिसमें रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) कप्तान(CAPTAIN) के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे।

 

विश्व कप टीम में नाम आने के साथ ही युजवेंद्र "युज़ी" चहल ने टी20 फॉर्मेट में वापसी की। उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच 2023 में वेस्टइंडीज में खेला था। संजू सैमसन ने आईपीएल में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ ऋषभ पंत के साथ एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में विश्व कप टीम में भी प्रवेश किया। तीन पेसरों जसप्रित बुमराह, अर्शदीप सिंग और मोहम्मद सिराज के साथ भारतीय टीम 4 स्पिन विकल्पों के साथ उतरेगी। जबकि कुल-चा की टीम में वापसी हुई है, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा भी टीम में हैं। हार्दिक पंड्या के अलावा टीम में ऑलराउंडर के रूप में शिवम दुबे और रवींद्र जड़ेजा भी हैं।

India T20 World Cup 2024 Squad :
Rohit Sharma (C), Hardik Pandya (VC), Yashasvi Jaiswal, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant, Sanju Samson, Shivam Dube, Ravindra Jadeja, Axar Patel, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Arshdeep Singh, Jasprit Bumrah, Mohammad Siraj.

Reserves: Shubman Gill, Rinku Singh, Khaleel Ahmed, Avesh Khan.

सभी ग्रुपों में से भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका जैसी टीमों के साथ है। टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। बहुप्रतीक्षित मैच भारत बनाम पाकिस्तान 9 जून को खेला जाएगा। अगर हम भारतीय टीम के मैचों के शेड्यूल, स्थान और समय पर नजर डालें :

Match 1- June 5, 2024: India vs Ireland at 8:00 PM IST in New York.
Match 2- June 9, 2024: India vs Pakistan at 8:00 PM IST in New York.
Match 3-June 12, 2024: USA vs India at 8:00 PM IST in New York.
Match 4- June 15, 2024: India vs Canada at 8:00 PM IST in Florida

बीसीसीआई(BCCI) सचिव- जय शाह(JAY SHAH) ने विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की यात्रा की तारीखों की पुष्टि की है। कार्यभार और खिलाड़ियों की उपलब्धता को प्रबंधित करने के लिए भारतीय टीम दो बैचों में संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करेगी। जिन खिलाड़ियों की टीम आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी, वे 24 मई को कोचिंग स्टाफ के साथ पहले बैच में जाएंगे।आईपीएल प्ले ऑफ में भाग लेने वाले शेष खिलाड़ी 26 मई को होने वाले टीम आईपीएल फाइनल में शामिल होने के लिए यात्रा करेंगे।

 

Read more here : 

IRELAND से हार कर भी BABAR AZAM ने की VIRAT KOHLI की बराबरी-PAK VS IRE

IPL 2024: SHUBMAN GILL पर लगा 24 LAKH का जुर्माना

"घमंडी हार्दिक पांड्या" ? AB de Villiers ने उठाया हार्दिक पर सवाल

MI VS KKR FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

Latest Stories