SANJU SAMSON के बुरे बर्ताव के लिए उनके ऊपर लगा जुर्माना- IPL 2024 RR

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसंग के द्वारा, आईपीएल के कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन किया गया। इस कारण संजू पर जुर्माना लगाया गया है। IPL 2024 | Cricket

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
WhatsAppA Image 2024-05-08 at 14.22.23.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसंग के द्वारा, आईपीएल के कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन किया गया जान की टीम ने दिल्ली के सामने 20 रनों से मुकाबला हारा।

संजू सैमसंग की 86 रनों की पारी बेकार गई जहां उनकी टीम दिल्ली के द्वारा दिया गया 222 रनों का लक्ष्य मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम नई दिल्ली में बना ना पाई। हालांकि संजू सैमसंन ने पर्याप्त तौर पर क्या गलती की जिसके कारण उनके ऊपर 30 परसेंट मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है, वह नहीं बताया गया। लेकिन उम्मीद है लगाई जा रही है कि 16 ओवर की आखिरी गेंद पर कैच आउट हो जाने के बाद संजू सैमसंन जिस तरह अंपायर से भिड़ गए थे उस कारण उनके ऊपर जुर्माना लगाया गया है।

IPL 2024: Sanju Samson fined for breaching Code of Conduct | Cricket News -  Times of India

मामला यह हुआ कि जब बाउंड्री पर खड़े फील्डर होप के हाथों में गेम थी उसे दौरान उनके पैर सीमा रेखा के काफी नजदीक थे। जिस कारण राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन थर्ड अंपायर के उसे फैसले से संतुष्ट नहीं थे। और अंपायर से काफी सख्त व्यवहार में बात कर रहे थे। 

आईपीएल के द्वारा जारी की गई मीडिया रिलीज में यह लिखा हुआ था, "सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।"


राजस्थान को अगला मुकाबला 12 तारीख को चेन्नई सुपर किंग्स के सामने खेलना है। फिलहाल राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल पर नंबर दो की पोजीशन पर है। केवल एक और जीत के साथ राजस्थान की टीम अपना प्लेऑफ सुनिश्चित कर लेगी। बचे हुए तीन में से दो मुकाबले जीत का राजस्थान की टीम पहला क्वालीफायर भी अपने नाम पर कंफर्म कर लेगी।

Read more here : 

SRH VS LSG मैच में बारिश का साया, CSK का मैनेजमेंट घबराया

SRH VS LSG FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

संजू के बचाव में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू बताया उन्हें NOT OUT?

IPL में खराब अंपायरिंग, Sanju के साथ नाइंसाफी, RR को हराने की साजिश


 Rajastha royals 

Latest Stories