RR vs MI पराग का जादू RR ने MI को उन्हीं के घर पर हराके किया टेबल टॉप

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी लगातार तीसरी जीत हासिल की। पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुनते हुए, आरआर ने एमआई को 125/9 पर रोक दिया और 27 गेंद शेष रहते हुए आसानी से लक्ष्य का पीछा किया।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
RR vs MI

सीज़न के पहले घरेलू मैच में टॉस के समय मुंबई इंडियंस के नए कप्तान का गर्मजोशी से स्वागत नहीं किया गया। वानखेड़े की भीड़ ने रोहित शर्मा के लिए नारे लगाए।

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी लगातार तीसरी जीत हासिल की। पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुनते हुए, आरआर ने एमआई को 125/9 पर रोक दिया और 27 गेंद शेष रहते हुए आसानी से लक्ष्य का पीछा किया। रियान पराग की 39 गेंदों में नाबाद 54 रनों की पारी ने आरआर के सफल रन चेज़ की शुरुआत की।

MI की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर में उसका स्कोर 20/4 हो गया। कप्तान हार्दिक पंड्या के आक्रामक 34 और तिलक वर्मा के 32 रन ने कुछ प्रतिरोध प्रदान किया। ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने आरआर के लिए क्रमशः 3/22 और 3/11 के साथ शानदार प्रदर्शन किया, जबकि चहल द्वारा पंड्या को आउट करना महत्वपूर्ण साबित हुआ। यह हार एमआई की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार है।

करीबी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स मुंबई इंडियंस को 9 विकेट के नुकसान पर 125 रनों के स्कोर पर ही रोकने में कामयाब रही। हार्दिक पंड्या की वापसी की कोशिश के बावजूद, एमआई को शुरुआती विकेट खोने के बाद संघर्ष करना पड़ा। हालाँकि, चहल के प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन ने एमआई की गति को रोक दिया, जिससे अंततः उन्हें चुनौतीपूर्ण स्कोर मिला। मैच पूरे समय तनावपूर्ण बना रहा और दोनों टीमों ने जोरदार संघर्ष किया।

RR के बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए। चहल के आउट होने से पहले हार्दिक पंड्या ने 21 गेंदों पर 34 रन बनाकर मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी का नेतृत्व किया।

22 वर्षीय पराग ने इस सीज़न में अपनी उल्लेखनीय फॉर्म जारी रखी और समान माप में परिपक्वता और आक्रामकता प्रदर्शित की। उनकी पारी में शानदार शॉट्स थे, क्योंकि वह अपनी टीम को जीत दिलाने के अपने दृढ़ संकल्प पर दृढ़ रहे।

पराग की शानदार पारी, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे, ने रॉयल्स को केवल 15.3 ओवर में 127/4 पर पहुंचा दिया और 27 गेंद शेष रहते हुए जीत हासिल कर ली।

इस बीच, पंड्या के लिए कोई कमी नहीं आई, जिन्हें मुंबई इंडियंस के पहले घरेलू गेम में कई मौकों पर परेशान किया गया था। इसकी शुरुआत तब हुई जब पंड्या वार्म-अप अभ्यास के लिए मैदान में उतरे और जब वह टॉस के लिए बाहर आए तो प्रशंसकों ने खिलाड़ी को फिर से जोर से मारा।
भले ही कमेंटेटर और भारत और मुंबई के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने भीड़ से "व्यवहार करने" की अपील की, लेकिन शोर तब तक जारी रहा जब तक पावरप्ले के अंदर उनकी टीम 20/4 पर सिमटने के बाद पंड्या ने कुछ चौके लगाकर मुंबई के प्रशंसकों के चेहरे पर मुस्कान वापस नहीं ला दी।


READ MORE HERE

MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

Latest Stories