RR VS GT MATCH PREDICTION AND DREAM 11 TEAM

राजस्थान रॉयल्स फिलहाल अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि गुजरात टाइटंस सातवें स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स ने इस सीज़न में अपने सभी चार मैच जीते हैं, जबकि गुजरात टाइटंस ने पांच में से दो मैच जीते हैं।

New Update
RR VS GT

मैच नंबर 24 में राजस्थान रॉयल्स बुधवार को अपने घरेलू मैदान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी. आगामी मैच में असंगत गुजरात टाइटंस के खिलाफ उतरते समय राजस्थान रॉयल्स का लक्ष्य अपनी अजेय लय को बरकरार रखना होगा

इस सीज़न में 5 मैचों में से 2 जीत के साथ, गुजरात टाइटंस लखनऊ सुपर जायंट्स से 33 रनों से हार के बाद अपनी जीत की लय हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स का सामना करते हुए, जो इस सीज़न में एक मजबूत ताकत बनकर उभरी है, गुजरात वापसी करने और अपनी विजयी फॉर्म को फिर से हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 6-6 विकेट से शानदार जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स नए आत्मविश्वास के साथ खेल रही है। लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी पिछली जीत ने उनकी गति में इजाफा किया है। ट्रेंट बोल्ट और नांद्रे बर्गर के नेतृत्व में, राजस्थान रॉयल्स की तेज गेंदबाजी मजबूत है, जिसे अनुभवी स्पिनर अश्विन और चहल का समर्थन प्राप्त है।

उनकी गेंदबाजी की ताकत के बावजूद, रियान पराग और संजू सैमसन जैसे इनफॉर्म खिलाड़ियों सहित उनकी बल्लेबाजी लाइनअप भी उतनी ही प्रभावशाली है। जोस बटलर के हालिया शतक ने उनका मनोबल बढ़ाया है, जिससे वे 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की ओर अग्रसर हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक और जीत उन्हें प्लेऑफ़ स्थान के करीब ले जाएगी।

गुजरात टाइटन्स ने इस सीज़न के आईपीएल में धीमी शुरुआत की है, विशेष रूप से हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति को महसूस करते हुए, जिसने कभी-कभी पिछले सीज़न की तुलना में उनके आत्मविश्वास को प्रभावित किया है। राशिद खान द्वारा समर्थित, शुबमन गिल के नेतृत्व के बावजूद, उनके पास कुछ महत्वपूर्ण कमी है। हालाँकि, जब उनका सामना मजबूत राजस्थान रॉयल्स से होगा, तो गिल और उनकी टीम का लक्ष्य आरआर डेन में जीत के साथ एक मजबूत बयान देना होगा।

मोहित शर्मा, राशिद खान, उमेश यादव, उमरजई और नूर अहमद गुजरात के गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ हैं, मोहित शर्मा ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हालाँकि, उनकी बल्लेबाजी अपने चरम पर नहीं पहुँची है, गिल, 5 पारियों में 183 रन के साथ शीर्ष स्कोरर होने के बावजूद, कप्तानी संभालने के बाद से अपने 2023 फॉर्म तक नहीं पहुँच पाए हैं।

आईपीएल में गुजरात और राजस्थान 5 मुकाबलों में आमने-सामने हुए हैं. इन 5 मैचों में से गुजरात ने 4 जीते हैं जबकि राजस्थान 1 बार विजयी हुआ है।

राजस्थान रॉयल्स संभावित 11: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल।

गुजरात टाइटंस संभावित 11: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव और दर्शन नालकंडे।

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11

विकेटकीपर - संजू सैमसन, जोस बटलर
बल्लेबाज- शुभमन गिल, जयसवाल, सुदर्शन
ऑलराउंडर- रियान पराग
गेंदबाज - चहल, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर, राशिद खान, नूर अहमद


Also Read: 

SRH vs PBKS: हैदराबाद ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हरा दिया

SRHvsPBKS: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 183 रन का लक्ष्य दिया

पंत और कोहली होंगे वर्ल्ड कप टीम में शामिल, क्या होगी प्लेइंग 11 टीम?

IPL 2024: PBKS vs SRH स्क्वॉड, हेड टू हेड और Dream 11 की टीम

Latest Stories