RR VS CSK FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

मैच खेला जाएगा राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में दोनों ही टीमों के नजरिए से यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है तो चलिए बताते हैं आपको क्या कहती है यहां की पिच रिपोर्ट और क्या होनी चाहिए आपकी dream11 की टीम।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
RT
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मैच खेला जाएगा चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच में दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण है अगर चेन्नई के दृष्टिकोण से बात करें तो वह अपना आखिरी मुकाबला गुजरात टाइटंस से हार कर आ रहे हैं और बचे हुए दो मैचों में से एक और हार उन्हें क्वालिफिकेशन से बाहर कर सकती है इसलिए चेन्नई यह मैच हर हालत में जीतना ही चाहेगी अगर राजस्थान रॉयल्स के नजरिए से देखें तो वह भी अपने आखिरी दो मुकाबले हार कर आ रहे हैं और अभी भी क्वालीफाई नहीं हुए हैं तो राजस्थान भी यह मैच जीतना चाहेगी और अपनी क्वालिफिकेशन पक्की करना चाहेगी। इस लेख में आपको बताएंगे कौन से वह खिलाड़ी है जिन्हें आपकी dream11 टीम में होना ही चाहिए।

1. पहले पिक होंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड जिस तरीके से वह पूरे टूर्नामेंट में रन बनाते आ रहे हैं और ऑरेंज कैप की दावेदारी में भी वह बस विराट कोहली से पीछे है और यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स के लिहाजे से बहुत महत्वपूर्ण है ऐसे में उनके कप्तान और ओपनर ऋतुराज गायकवाड के बल्ले से एक अच्छी पारी आ सकती है इसलिए उन्हें आपकी टीम का हिस्सा होना ही चाहिए।

2. दूसरी पिक होंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन क्योंकि संजू सैमसन इस पूरे टूर्नामेंट में लगातार राजस्थान के लिए रन बनाते आ रहे हैं और उन्होंने कई सारी मैच जीताने वाली पारी भी खेली है और अगर उनकी टीम को यह मैच जीतना है तो संजू सैमसन का चलना बहुत जरूरी है और वह सिर्फ बल्लेबाजी से नहीं विकेट कीपिंग से भी आपको काफी सारे पॉइंट्स दे सकते हैं इसलिए संजू सैमसन को आपकी टीम में होना ही चाहिए।

3. तीसरी पिक होंगे जोस बटलर जो की राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग करेंगे पिछले एक दो मैच से जोस बटलर का बल्ला शांत रहा है लेकिन जॉस बटलर ऐसे बल्लेबाज है जो आपको किसी भी मैच में बड़ी पारी खेल कर दे सकते हैं इसलिए जोस बटलर जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को आपकी टीम में होना ही चाहिए।

4. चौथी पिक होंगे संदीप शर्मा क्योंकि जब से संदीप शर्मा की राजस्थान रॉयल्स की टीम में वापसी हुई है तब से उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की है शुरुआत में भी और डेथ ओवरों में भी विकेट निकाले हैं इसलिए संदीप शर्मा को भी आपकी टीम का हिस्सा होना चाहिए।

5. पांचवी पिक होंगे रविंद्र जडेजा क्योंकि रविंद्र जडेजा इस समय चेन्नई सुपर किंग्स के लिए थोड़ा ऊपर बैटिंग करने भी आ रहे हैं और उसके अलावा रविंद्र जडेजा अपनी गेंदबाजी के साथ हमेशा मैच में प्रभाव डालने में कामयाब होते हैं और जडेजा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जो आपको गेंदबाजी से भी बल्लेबाजी से भी और अपनी फील्डिंग के साथ भी हर तरीके से आपको फेंटेसी पॉइंट्स देने में क्षमता रखते हैं।

Pitch report - मैच खेला जाएगा एमए चिदंबरम में और यह पिच हमेशा से ही स्पिनर्स और बॉलर्स को मदद करता है और यह मैच दोपहर को खेला जाएगा इसलिए  स्पिनर को और भी ज्यादा मदद मिल सकती है तो यह मैच शायद एक हाई स्कोरिंग ना हो 170-180 के आसपास आपको स्कोर दिख सकता है।

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11

fd



Read more here: 

IPL POINTS TABLE: GT का बड़ा उलटफेर, CSK की हार से बदल गया खेल

IRE vs PAK: आयरलैंड की पाकिस्तान पर 5 विकेट से ऐतिहासिक जीत

GT vs CSK: CSK के लिए मुश्किल हुई प्लेऑफ की राह, GT ने 35 रन से हराया

Shubman Gill का Selectors को करारा जवाब, T20 टीम में क्यों नहीं लिया?




Latest Stories