IRE vs PAK: आयरलैंड की पाकिस्तान पर 5 विकेट से ऐतिहासिक जीत

आयरलैंड ने शुक्रवार को डबलिन के क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया।

author-image
By Shubham Singh
New Update
f
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IRELAND vs PAKISTAN: डबलिन के क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब ग्राउंड में एक रोमांचक मुकाबले में आयरलैंड ने सीरीज के पहले टी20 मैच में पाकिस्तान पर यादगार जीत हासिल की। पाकिस्तान के 182/6 के प्रतिस्पर्धी स्कोर का पीछा करते हुए, आयरलैंड ने लचीलापन दिखाया और केवल एक गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा करते हुए 183/5 पर समाप्त हुआ। 

एंड्रयू बालबर्नी ने हैरी टेक्टर और जॉर्ज डॉकरेल के योगदान से समर्थित 55 गेंदों पर शानदार 77 रनों की पारी खेली। शाहीन अफरीदी और नसीम शाह द्वारा पाकिस्तान के लिए शुरुआती विकेट लेने के बावजूद, आयरलैंड के मध्य क्रम ने पारी को स्थिर किया और उन्हें जीत की ओर अग्रसर किया। अब्बास अफरीदी और नसीम शाह पाकिस्तान के लिए बेहतरीन गेंदबाज थे, लेकिन उनके प्रयास आयरलैंड को ऐतिहासिक जीत हासिल करने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं थे। इस जीत ने एक महत्वपूर्ण उलटफेर किया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आयरलैंड की बढ़ती ताकत को प्रदर्शित किया।

इससे पहले पाकिस्तान के सैम अयूब ने 29 गेंदों में 45 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी. सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान केवल 1 रन पर हैरी टेक्टर द्वारा रन आउट हो गए और निराश हो गए। कप्तान बाबर अराम ने शानदार अर्धशतक बनाते हुए 43 गेंदों में 8 चौके और एक छक्का लगाकर 57 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद की 15 गेंदों में 37 रनों की तेज पारी और शाहीन अफरीदी के 2 चौकों की मदद से पाकिस्तान 182 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सका।

आयरलैंड ने डबलिन में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर यादगार जीत दर्ज की। 3 मैचों की इस टी20 सीरीज में वे 1-0 से आगे हैं। पाकिस्तान अपने प्रदर्शन से निराश होगा और रविवार, 12 मई को खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में मजबूत वापसी के लिए उसे अपनी फील्डिंग और समग्र तीव्रता में सुधार पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

हालाँकि यह पहली बार था जब आयरलैंड ने T20I में पाकिस्तान को हराया था क्योंकि इससे पहले दोनों टीमें छोटे प्रारूप में केवल एक बार आमने-सामने हुई थीं, जहां पाकिस्तान विजयी हुआ था।

 

Read more here :

Shubman Gill का Selectors को करारा जवाब, T20 टीम में क्यों नहीं लिया?

Gill, Sudharsan के बीच IPL इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

स्ट्राइक रेट को लेकर Virat Kohli का Sunil Gavaskar को करारा जवाब

Virat Kohli एक IPL सीजन में 4 बार 600 रन बनाने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

 

 

Latest Stories