RICKY PONTING नहीं बनना चाहते INDIAN TEAM के HEAD COACH

BCCI ने भारत के मुख्य कोच के लिए वैकेंसी निकाली है l इस दौरान पोंटिंग ने खुलासा किया कि उनसे अगले मुख्य कोच बनने के लिए संपर्क किया गया है। हालाँकि उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है और अपना कारण बताया है।

New Update
WhatsApp Image 2024-05-23 at 14.00.51.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने वाला है और BCCI ने भारत के मुख्य कोच के लिए वैकेंसी निकाली है l इस दौरान Ricky Ponting ने खुलासा किया कि उनसे अगले मुख्य कोच बनने के लिए संपर्क किया गया है। हालाँकि उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है और अपना कारण बताया है।

Ponting turns down India head coach approach, says doesn't exactly fit into  his current 'lifestyle' - Sportstar

पोंटिंग काफी समय से दिल्ली कैपिटल्स के कोच बने हुए है । उन्हें लीग के दौरान कोच बनना अच्छा लगता है लेकिन वह लंबे समय तक पूर्णकालिक आधार पर एक नेशनल टीम के साथ नहीं रहना चाहते। 
पोंटिंग ने आईसीसी से कहा, "मैंने इसके बारे में बहुत सारी रिपोर्टें देखी हैं। आम तौर पर ये चीजें आपके जानने से पहले ही सोशल मीडिया पर आ जाती हैं, लेकिन आईपीएल के दौरान कुछ छोटी-छोटी व्यक्तिगत बातचीत भी हुई थी ताकि मुझे पता चल सके कि मुझे इसमें दिलचस्पी है या नहीं?"

पोंटिंग ने भारतीय टीम के मुख्य कोच का प्रस्ताव ठुकरा दिया है क्योंकि वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा, "मैं एक राष्ट्रीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा, लेकिन मेरे जीवन में अन्य चीजें हैं और मैं घर पर कुछ समय बिताना चाहता हूं। हर कोई जानता है कि अगर आप भारतीय टीम के साथ काम करते हैं तो आप आईपीएल (IPL) टीम के लिए काम नहीं कर सकते ।"

जस्टिन लैंगर, स्टीफन फ्लेमिंग और गौतम गंभीर के नाम पर भी चर्चा है। पोंटिंग को भारत में समय बिताना पसंद है जैसे आईपीएल के दौरान परिवार भी उनके साथ यात्रा करता है। पोंटिंग के बेटे चाहते थे कि पोंटिंग मुख्य कोच के मौके का फायदा उठाएं ताकि वे भारत में अधिक समय बिता सकें लेकिन फिलहाल यह पोंटिंग की जीवनशैली में बिल्कुल भी फिट नहीं बैठता।
"मेरे परिवार और मेरे बच्चों ने पिछले पांच सप्ताह मेरे साथ आईपीएल में बिताए हैं और वे हर साल आते हैं और मैंने अपने बेटे से इसके बारे में पूछा और मैंने कहा, 'तुम्हारे पिताजी को भारतीय कोचिंग की नौकरी की पेशकश की गई है' और उन्होंने कहा, 'बस' ले लीजिए पिताजी, हम अगले कुछ वर्षों तक वहां जाना पसंद करेंगे।'

 

Read more here:

KOHLI की ORANGE CAP खतरे में PARAG करेंगे OVERTAKE ?

TROPHY जितने के लिए छोड़नी पड़ेगी VIRAT को RCB

RR vs RCB: मैच जितने के बाद Sanju ने जीता फैंस का दिल, जानें क्या कहा

ELIMINATOR से बाहर होने के बाद FAF DU PLESSIS ने दिया बड़ा बयान

 

Latest Stories