QUALIFIER 2: RR VS SRH FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 2 खेला जाएगा राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में जो भी टीम यह मुकाबला जीतेगी वह खेलेगी आईपीएल 2024 का फाइनल केकेआर के साथ तो चलिए बताते हैं आपको इस मैच के लिए क्या होनी चाहिए आपकी dream11 की टीम।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
j
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है इलिमेनटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को बाहर करने के बाद राजस्थान रॉयल्स का अगला मुकाबला जो की होने वाला है क्वालीफायर 2 वह खेला जाएगा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दोनों ही टीमों के नजरिए से यह मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि जो भी टीम यह मुकाबला हार जाएगी वह आईपीएल से बाहर हो जाएगी और जो टीम यह मुकाबला जीत जाएगी वह खेलेगी फाइनल कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ। दोनों ही टीमों के कप्तान यानी कि संजू सैमसन और पेट कमिंस इस मैच में अपनी जान झोंक देना चाहेंगे वहीं अगर मोमेंटम की बात की जाए तो राजस्थान रॉयल्स अपना आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के साथ जीत कर आ रही है वही सनराइजर्स हैदराबाद अपना आखिरी मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से हार कर आ रही है लेकिन किसी भी टीम को प्लेऑफस में कमजोर समझना बेवकूफी होगी इसलिए यह मुकाबला एक हाई वोल्टेज मुकाबला होने वाला है। इस लेख में हम आपको बताएंगे कौन से वाले खिलाड़ी हैं जिन्हें आपकी dream11 टीम का हिस्सा होना ही चाहिए।

1. पहली पिक होंगे ट्रेविस हेड जिस तरीके से उन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है लगातार हर मैच में वह रन बनाते हुए आ रहे हैं और काफी तेजी से रन बना रहे हैं और पावरप्ले का बहुत अच्छे से इस्तेमाल कर रहे हैं और वह ऐसे बल्लेबाज हैं कि अगर 20 25 बॉल खेल जाते हैं तो आपको बहुत सारे अच्छे फेंटेसी पॉइंट्स दे देंगे इसलिए ट्रेविस हेड को भी आपकी टीम में होना ही चाहिए।

2. दूसरी पिक होंगे सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर हैनरीच क्लासिन क्योंकि वह इस पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छे फॉर्म में है हैदराबाद के लिए फिनिशिंग करते हुए आपको क्लासेन दिख सकते हैं और उसके अलावा क्लासेन सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से ही नहीं विकेट कीपिंग से भी आपको काफी सारे अच्छे पॉइंट दे सकते हैं इसलिए उन्हें रखना बहुत ही सेफ हो जाता है।

3. तीसरी पिक होंगे अभिषेक शर्मा क्योंकि अभिषेक शर्मा ने भी इस पूरे टूर्नामेंट में काफी अच्छी बल्लेबाजी की है और एसआरएच को हर मैच में एक बहुत अच्छा स्टार्ट दिया है कल भी हो सकता है कि वही काम करते हुए आपको अभिषेक शर्मा दिख जाए और एक 40 से 50 रन की तेज पारी खेल जाए और कभी-कभी अभिषेक शर्मा एक दो ओवर भी डालते हैं तो वह आपको बैटिंग और बोलिंग दोनों से पॉइंट दे सकते हैं।

4.चौथी पिक होंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन क्योंकि संजू सैमसन इस पूरे टूर्नामेंट में लगातार राजस्थान के लिए रन बनाते आ रहे हैं और उन्होंने कई सारी मैच जीताने वाली पारी भी खेली है और अगर उनकी टीम को यह मैच जीतना है तो संजू सैमसन का चलना बहुत जरूरी है और वह सिर्फ बल्लेबाजी से नहीं विकेट कीपिंग से भी आपको काफी सारे पॉइंट्स दे सकते हैं इसलिए संजू सैमसन को आपकी टीम में होना ही चाहिए।

5. पांचवी पिक होंगे राजस्थान रॉयल्स की तरफ से रियान पराग क्योंकि रियान पराग ने हर मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस साल रियान पराग ने बहुत ही जिम्मेदारी के साथ बहुत ही सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी की है और कुछ मैच राजस्थान रॉयल्स को अपनी दम पर जिताए भी है और जरूरत पड़ने पर पराग एक दो ओवर भी डाल देते हैं इसलिए रियान पराग को भी आपकी टीम में होना ही चाहिए।

Pitch report - यह मैच खेला जाएगा एम चिदंबरम चेपौक में और यहां की पिच हमेशा से स्पिनर्स को मदद करती है यहां पर बॉल थोड़ा सा रुक कर आती है लेकिन यह शाम का मैच है और हमने अक्सर देखा है कि इस ग्राउंड पर दूसरी पारी में ओस आती है इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करना चाहेगी ओस की वजह से यह बिल्कुल भी एक गेंदबाजों के अनुकूल विकेट नहीं रहेगी यहां पर आप कम से कम 180-190 रन की उम्मीद लगा सकते हो।

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11

t



Read more here : 

KOHLI की ORANGE CAP खतरे में PARAG करेंगे OVERTAKE ?

RICKY PONTING नहीं बनना चाहते INDIAN TEAM के HEAD COACH

RCB की हार के बाद टूटा VIRAT, FAF और KARTHIK का दिल- दिया बड़ा बयान

TROPHY जितने के लिए छोड़नी पड़ेगी VIRAT को RCB

Latest Stories