Punjab kings पर LSG की जीत में डेब्यूटेंट Mayank ने अहम भूमिका निभाई

एलएसजी और पंजाब दोनों की ही टीमें अपना आखिरी मुकाबला हारके लखनऊ के इकाना ग्राउंड में आज आपस में भिड़ी या लखनऊ ने अपने होम ग्राउंड पर पंजाब किंग्स को 21 रन से हराकर सीजन की पहली जीत हासिल कर ली

New Update
Mayank Yadav fastest over

नवोदित Mayank Yadav ने अपनी तेज गति से कमाल करते हुए  पंजाब किंग्स को 21 रनों से हरा दिया। मयंक ने 200 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी। उन्होंने तीन विकेट लिए और ipl 2024 fastest ball भी फेंकी - 155.8 km/h की गति से पदार्पण पर एक बड़ा बयान देने के लिए। पंजाब के लिए कप्तान शिखर धवन ने 70 रन की पारी खेलकर कड़ा संघर्ष किया लेकिन यह उनकी टीम के लिए पर्याप्त नहीं थी।

इससे पहले, लखनऊ सुपर जाइंट्स के कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन ने लखनऊ में पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम ने केएल राहुल को उनकी चोट के एहतियात के तौर पर अपने इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खिलाने का फैसला किया क्योंकि उन्होंने हाल ही में ठीक होने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है।

क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक और निकोलस पूरन तथा क्रुणाल पंड्या की तेज पारियों की बदौलत लखनऊ ने पंजाब को 200 रन का लक्ष्य दिया। मेजबान टीम पीबीकेएस को 178/5 तक सीमित करने में सफल रही क्योंकि पदार्पण करने वाले मयंक यादव ने तीन विकेट लिए, जबकि मोहसिन खान ने दो विकेट लिए।

पीबीकेएस को कप्तान शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शुरुआत दी और बेयरस्टो के मयंक यादव के हाथों आउट होने से पहले इस जोड़ी ने 100 रन की साझेदारी की।

नवोदित तेज गेंदबाज ने प्रभसिमराम सिंह और जितेश शरम को आउट करके पंजाब के बल्लेबाजी क्रम को हिला दिया।

धवन की 70 रन की पारी का अंत तब हुआ जब मोहसिन खान ने उन्हें आउट किया, जिन्होंने अगली ही गेंद पर सैम कुरेन को आउट कर पंजाब को झकझोर कर रख दिया।

लियाम लिविंगस्टोन और शशांक सिंह क्रमशः 28 और 9 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन लखनऊ की गेंदबाजी इकाई ने पंजाब की टीम को 178 रन पर सीमित कर दिया।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल की सलामी जोड़ी बैटिंग पावरप्ले में लगातार शुरुआत करने में कामयाब रही। लेकिन जैसे ही राहुल ने गति पकड़नी चाही, अर्शदीप सिंह को आउट मिल गया। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल का विकेट गिरा, जिन्होंने मजबूत शुरुआत की लेकिन लंबे समय तक टिके रहने में असमर्थ रहे।

चौथे नंबर पर आए मार्कस स्टोइनिस, डी कॉक और कप्तान निकोलस पूरन ने पारी की जिम्मेदारी संभाली क्योंकि यह जोड़ी नियमित अंतराल में बाउंड्री लगाने में सफल रही और दक्षिण अफ्रीका के कीपर-बल्लेबाज ने सीजन का पहला अर्धशतक पूरा किया।

अर्शदीप ने डी कॉक का बड़ा विकेट हासिल किया, जो बड़ी पारी खेलने के लिए तैयार दिख रहे थे। दूसरी ओर, पूरन ने गति पकड़ी लेकिन कैगिसो रबाडा ने उन्हें आउट कर कप्तान का बड़ा विकेट हासिल किया।

क्रुणाल पंड्या बल्ले से अच्छे लय में दिख रहे थे और उन्होंने टीम को 199/8 का स्कोर बनाने में मदद की। दूसरे छोर पर विशेषज्ञ बल्लेबाजों की कमी के बावजूद, वह जिम्मेदारी संभालने और कुछ महत्वपूर्ण रन बनाने में सफल रहे, और 22 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए।

पंजाब ने शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी की कुछ कुशल विस्फोटकता के साथ रन-चेज़ की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले से 61 रन बटोरे और उनके बीच 102 रन की अभूतपूर्व साझेदारी हुई।

बेयरस्टो के आउट होने पर शिखर धवन ने पंजाब के लिए स्कोरकार्ड को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी निभाई। हालाँकि, मोहसिन खान द्वारा 70(50) रन पर आउट होने के बाद, बल्लेबाज मैच में आगे नहीं बढ़ सका।

अपनी सलामी जोड़ी के अलावा, पंजाब का कोई भी बल्लेबाज अपनी टीम के लिए क्रीज पर उतनी सफलता नहीं दोहरा सका। मयंक और मोहसिन जैसे गेंदबाज़ों की शानदार गेंदबाजी पंजाब के बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल साबित हुई।

मोहसिन और मयंक ने क्रमशः 34/2 और 27/3 के आंकड़े के साथ अपना स्पेल समाप्त किया, जो लखनऊ को पंजाब पर 2 रन से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण साबित हुआ। प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने से मयंक का शानदार डेब्यू और भी यादगार बन गया।

ट्विटर पर क्रिकेटरों या विशेषज्ञों ने मयंक यादव के लिए कुछ इस तरह के ट्वीट किए :

केविन पीटरसन ने ट्वीट किया
मयंक यादव की गेंदबाज़ी 155kph!!!!!

वसीम जाफर ने बोला
मयंक यादव रोमांचक हैं

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली ने ट्वीट किया
भारत को अपना सबसे तेज़ गेंदबाज़ मिल गया है.
मयंक यादव! 🇮🇳
कच्ची गति 👏🏻
बहुत प्रभावशाली

READ MORE HERE

MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

Latest Stories