पाक T-20 World Cup के लिए तैयार, इंडिया को खुली चुनौती

पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी का दारोमदार अनुभवी मोहम्मद आमिर और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहीन शाह अफरीदी संभालते हुए नजर आएंगे. ऐसे में 9 जून को होने वाले भारत पाकिस्तान मुकाबले को लेकर अब एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ने वाली है. 

author-image
By Akash Pandey
New Update
virat

बीते मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए अपनी T20 टीम की घोषणा की. पाकिस्तान ने आगामी T20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर कई बड़े और अहम बदलाव किए हैं. कुछ दिनों पहले शाहीन शाह अफरीदी को हटाकर बाबर आजम को दोबारा कप्तान बनाया गया था. अब इस टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ऑल राउंडर इमाद वसीम और शादाब खान की T20 साइड में वापसी हुई है. 

इमाद वसीम और आमिर दोनों जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिए संन्यास से वापस आए हैं. बता दे आमिर ने आखिरी बार साढ़े तीन साल पहले अगस्त 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था. जबकि इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी T20 मुकाबला अप्रैल 2023 में खेला था. न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज 18 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच रावलपिंडी और लाहौर में खेली जाएगी इसके लिए 17 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. 

शादाब खान ने अपनी कप्तानी में हाल ही में पीएसएल के अंदर इस्लामाबाद यूनाइटेड को चैंपियन बनाया था. उनकी टीम में इमाद वसीम ने सभी नॉकआउट मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन करके दिखाया था. वही क्वेट्टा ग्लेडिएटर्स के लिए खेलते हुए मोहम्मद आमिर ने 10 मुकाबले में 17 विकेट चटकाए थे. 

आगामी T20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2024) के लिए पाकिस्तान की टीम की तैयारी नए सिरे से शुरू हो रही है. जहां पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी  का दारोमदार अनुभवी मोहम्मद आमिर और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहीन शाह अफरीदी संभालते हुए नजर आएंगे. ऐसे में 9 जून को होने वाले भारत पाकिस्तान (INDIA VS PAK) मुकाबले को लेकर अब एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ने वाली है. 

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी राइवलरी के अंदर ही कई और मजेदार टक्कर होनी तय है. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर और शाहीन अफरीदी गेंद के साथ अपनी टीम को जीतने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो वही भारतीय क्रिकेट के दिल और धड़कन विराट और रोहित शर्मा बल्ले के साथ यह बैटल जितने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएंगे.

हालांकि आंकड़ों के लिहाज से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस लड़ाई के लिए पूरी तरीके से तैयार रहना पड़ेगा. बता दें मोहम्मद आमिर और रोहित शर्मा का अब तक T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में दो बार आमना-सामना हुआ है. इस दौरान हिटमैन ने आमिर की 7 गेंदों में केवल एक रन बनाए हैं और एक बार आमिर ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया है. जबकि शाहीन के खिलाफ रोहित ने 6 गेंद का सामना किया है और केवल चार रन बनाकर एक बार शिकार बने हैं.

उधर विराट कोहली (Virat Kohli) की बात करें तो उन्होंने मोहम्मद आमिर को अब तक अपना विकेट नहीं दिया है लेकिन इस दौरान खेली गई दो पारियों में 19 गेंद का सामना करते हुए केवल 16 रन ही बनाए हैं. लेकिन किंग कोहली का शाहीन के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है. विराट ने शाहीन को दो पारियों में 22 गेंदों का सामना किया है जिसमें 34 रन बनाए हैं. इस दौरान सिर्फ एक बार अफरीदी विराट को आउट करने में कामयाब रहे हैं.


Also Read: 

SRH vs PBKS: हैदराबाद ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हरा दिया

SRHvsPBKS: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 183 रन का लक्ष्य दिया

पंत और कोहली होंगे वर्ल्ड कप टीम में शामिल, क्या होगी प्लेइंग 11 टीम?

IPL 2024: PBKS vs SRH स्क्वॉड, हेड टू हेड और Dream 11 की टीम

Latest Stories