ना दिनेश कार्तिक, ना ऋषभ पंत ! दिग्गज ने बताया WC के लिए विकेटकीपर

टी20 विश्व कप 2 जून से शुरू हो रहा है, जिससे भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज की पसंद पर विचार-विमर्श शुरू हो गया है। दिनेश कार्तिक की प्रभावशाली आईपीएल पारी ने उनकी संभावनाओं को बढ़ा दिया है, फिर भी इरफान पठान ने संजू सैमसन और जितेश शर्मा का नाम लिया.

New Update
dhoni
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

2 जून से टी20 विश्व कप 2024 शुरू हो जाएगा एक तरफ जहां सभी देश विश्व कप की तैयारी में लगे हुए हैं वही भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की समस्या जारी है. दावेदारी में केएल राहुल, ऋषब पंत, ईशान किशन, जितेश शर्मा और संजू सेमसन जैसे खिलाड़ी हैं. अब इस दावेदारी में दिनेश कार्तिक का नाम शामिल हो चुका है. जिन्होंने इस आईपीएल सीजन में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी दिखाई हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 288 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी 10 ओवर में 5 विकेट पर 122 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद कार्तिक ने महज 35 गेंदों में पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से 83 रन की शानदार पारी खेलकर मेजबान टीम को 262/7 पर पहुंचा दिया। इस पारी के साथ हर कोई विश्व कप के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में दिनेश कार्तिक के बारे में बात करने लगा.

लेकिंग पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने अपने एक बयान में बताया कौन वर्ल्डकप में विकेटकीपर बल्लेबाज़ की रेस में आगे हैं और चौका देने वाली बात ये हैं की दिग्गज ने ना ही दिनेश कार्तिक का नाम लिया जिनका अभी तक 7 पारी में 205 का स्ट्राइक रेट है और 75 का औसत है मैं और ना ही ऋषब पंत जिन्की बल्लेबाजी में शुरुआत धीमे जरूर हुई थी लेकिन ऋषभ पंत आईपीएल में अब तक दो अर्धशतक जड़ चुके हैं और वह अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. इरफान पठान ने अपने इस बयान में कहा,

"मुझे लगता है कि संजू सैमसन टी20 विश्व कप स्थान की दौड़ में कार्तिक से आगे हैं। या जितेश शर्मा, जो हाल ही में भारत के लिए खेल रहे थे. वर्तमान खिलाड़ी. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि मौजूदा खिलाड़ी जो चीजों की नियमित योजना में हैं, उन्हें सिर्फ इसलिए दरकिनार नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि कोई अन्य खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।"

इरफान पठान का मनना है कि संजू सैमसंग टी20 वर्ल्ड कप की रेस में दिनेश कार्तिक से आगे हैं. इसी के साथ उन्होंने युवा खिलाड़ी जितेश शर्मा का भी नाम लिया है, जिनको हाल फिलहाल में बीसीसीआई ने मौके दिए हैं और उनका प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए कमाल का रहा है

Latest Stories