TEAM INDIA के नए HEAD COACH के लिए MS DHONI की होगी अहम भूमिका!

भारत के हेड कोच: दूसरों के साथ चर्चा जारी है, लेकिन बीसीसीआई अभी भी स्टीफन फ्लेमिंग को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। एमएस धोनी उनका आखिरी दांव हो सकते हैं।

author-image
By Vanshikha
New Update
WhatsApp Image 2024-05-21 at 14.43.52.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच के चयन में एमएस धोनी का इनपुट अहम कारक बन सकता है। धोनी के लिए आईपीएल के रास्ते से बाहर होने के साथ - चेन्नई सुपर किंग्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से अपना आखिरी लीग मैच हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई - बीसीसीआई बोर्ड और सीएसके प्रमुख कोच स्टीफन फ्लेमिंग के बीच डील ब्रेकर बनने के लिए महान क्रिकेटर की मदद लेने पर विचार कर रहा है। 

It was MS Dhoni's call: Stephen Fleming opens up on CSK captaincy change -  India Today

हिंदुस्तान टाइम्स को पता चला है कि फ्लेमिंग, अपने खेल के दिनों में एक प्रतिष्ठित क्रिकेटर थे, जिन्होंने 303 मैचों में न्यूजीलैंड की कप्तानी भी की और आईपीएल में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले कोच हैं, टी20 के बाद भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए बोर्ड की पहली पसंद थे। विश्व कप के लिए लेकिन पूर्व कीवी सलामी बल्लेबाज ने 2027 तक प्रतिबद्धता जताने में अनिच्छा व्यक्त की है।

चार अलग-अलग लीगों में चार अलग-अलग फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े होने के बावजूद, फ्लेमिंग को अपने परिवार के साथ रहने के लिए काफी समय मिलता है, जिसका मुख्य कारण टूर्नामेंट की छोटी अवधि है। अगर वह बीसीसीआई का प्रस्ताव स्वीकार करते हैं तो उन्हें आईपीएल के दो महीनों को छोड़कर लगभग पूरे साल बाहर रहना होगा।

Stephen Fleming suggests how India should pick players for T20 World Cup –  Firstpost

सूत्रों के मुताबिक, फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने आईपीएल के शुरुआती दौर में बीसीसीआई (BCCI)के साथ अपनी शुरुआती चर्चा में यह स्पष्ट कर दिया था। इसके बाद बीसीसीआई ने अन्य विकल्पों की तलाश शुरू की और जस्टिन लैंगर (Justin Langer), गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और महेला जयवर्धने से संपर्क किया गया। हालांकि उनके साथ चर्चा जारी है, लेकिन बोर्ड अभी भी फ्लेमिंग को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। संभावना है कि धोनी उनका आखिरी पासा फेंकेंगे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया।"फ्लेमिंग ने ना नहीं कहा है। उन्होंने अनुबंध की अवधि के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है, जो कुछ भी असामान्य नहीं है। यहां तक ​​कि राहुल द्रविड़ भी शुरुआत में उत्सुक नहीं थे। उन्हें मना लिया गया। अगर ऐसा ही हुआ तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए फ्लेमिंग के साथ ऐसा होता है। और यह काम एमएस धोनी से बेहतर कौन कर सकता है?" 


आईपीएल (IPL) की शुरुआत से ही धोनी (MS Dhoni) और फ्लेमिंग करीब रहे हैं। 2008 में आईपीएल के उद्घाटन संस्करण में एक खिलाड़ी के रूप में अपने एकमात्र सीज़न में, धोनी सीएसके में फ्लेमिंग के हेड थे। तब से दोनों के बीच एक मजबूत रिश्ता विकसित हो गया है और मैदान के बाहर भी दोनों एक-दूसरे के करीब माने जाते हैं। आईपीएल में धोनी और फ्लेमिंग कभी अलग नहीं हुए. जब सीएसके को दो साल के लिए निलंबित किया गया था तब भारतीय दिग्गज और कीवी महान खिलाड़ी राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम का हिस्सा थे।

Read More Here : 

कब लेंगे MS DHONI RETIREMENT : CSK OFFICIAL ने बताया

HARBHAJAN का बड़ा बयान इस युवा का जल्द होगा DEBUT- IPL 2024

RCB का ऐसा खिलाड़ी जो CRICKET खेलना छोड़ने वाला था

Shahid Afridi ने किया Virat Kohli का स्वागत! Kohli की पाकिस्तान में खेलने पर दी प्रतिक्रिया

RCB से हार के बाद MS DHONI लौटे रांची!

Latest Stories