जानें Nassau County International Cricket Stadium: ग्राउंड की लंबाई, क्षमता और क्या कहती है पिच रिपोर्ट !

नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम: संयुक्त राज्य अमेरिका में टी20 विश्व कप के लिए एक प्रमुख स्थल है। इसकी सीमा लंबाई, क्षमता, पिच रिपोर्ट और बहुत कुछ जानें।

New Update
IND VS PAK MATCH Nassau County International Cricket Stadium GROUND PITCH REPORT
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Nassau County International Cricket Stadium: संयुक्त राज्य अमेरिका में टी20 विश्व कप के लिए एक प्रमुख स्थल है। इसकी सीमा लंबाई, क्षमता, पिच रिपोर्ट और बहुत कुछ जानें। 

ICC T20 World Cup 2024 के बढ़ते क्रेज के साथ, संयुक्त राज्य अमेरिका 1 से 29 जून तक आठ T20 World Cup 2024 मैचों की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को प्रमुख मैचों के आयोजन स्थल के रूप में चुना गया है, जिसमें शामिल हैं भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला. स्टेडियम की तस्वीरें देखें, जानें कि टिकट कैसे प्राप्त करें, और यह देखने के लिए एक विस्तृत पिच रिपोर्ट पढ़ें कि क्या यह बल्लेबाजों या गेंदबाजों के अनुकूल है।

नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का अवलोकन
तीन महीने पहले, अपस्टेट न्यूयॉर्क के ईस्ट मीडो में आइजनहावर पार्क को एक पारंपरिक स्थानीय पार्क से एक अनोखे स्टेडियम में बदल दिया गया था, जो 9 जून (रविवार) को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान (IND VS PAK) मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार किया गया था।

प्रसिद्ध जमैका एथलीट उसेन बोल्ट ने 15 मई को आधिकारिक तौर पर स्टेडियम का उद्घाटन किया, जो इस साल के टी20 विश्व कप के राजदूत भी हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस ड्रीम प्रोजेक्ट को पॉपुलस नामक एक समूह ने तैयार किया था, जिसने अहमदाबाद का प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम और लंदन का टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम भी बनाया था। यहां यूएसए के मॉड्यूलर स्टेडियम की वास्तुकला और कीमत के बारे में सभी विवरण दिए गए हैं।

नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की बाउंड्री की लंबाई
1200 मील दूर फ्लोरिडा में बनी विश्व स्तरीय पिच लगभग 361,850 वर्ग फुट (33,616 वर्ग मीटर) है। इसकी सीमा की लंबाई 65 से 70 मीटर तक हो सकती है। स्टेडियम के बॉलिंग छोर को नॉर्थ पवेलियन एंड और साउथ पवेलियन एंड नाम दिया गया है।

न्यूयॉर्क नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, में कितनी क्षमता
न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम एक मानक आकार का स्टेडियम है, जिसकी क्षमता 34,000 सीटों की है। इसमें स्थायी और अस्थायी दोनों तरह के बैठने के क्षेत्र हैं।स्टेडियम के नॉर्थ पवेलियन एंड में सबसे अधिक संख्या में प्रीमियम क्लब लाउंज सीटें हैं और साउथ पवेलियन एंड में बाउंड्री क्लब सीटें शामिल हैं।

 

नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की क्या है पिच रिपोर्ट
रिपोर्टों के अनुसार, ड्रॉप-इन पिचों के लिए पिच की मिट्टी ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड से आयात की जाती है। नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की जमीनी स्थिति एडिलेड के समान ही है, क्योंकि न्यूयॉर्क और एडिलेड दोनों समुद्र तट पर है। 

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला मैच 3 जून (सोमवार) को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा। इसके बाद 5 जून (बुधवार) को आयरलैंड के खिलाफ भारत का पहला ग्रुप ए मैच होगा। भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पहले दो अन्य मैच क्रमशः 7 और 8 जून को कनाडा बनाम आयरलैंड और नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका खेले जाएंगे। नासाउ में अगले तीन मैच 10 जून को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच, 11 जून को पाकिस्तान और कनाडा के बीच और 12 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच होंगे।

 

Read More Here : 

T20 World CUP 2024 में Wasim Jaffer ने कहा कोहली और जयसवाल को करना चाहिए ओपन !

क्या "Gautam Gambhir" KKR को बनाएंगे IPL की सबसे सफल टीम?

MS Dhoni के Fan ने खोला उनका एक चौंकाने वाला राज!

"मजा आएगा", NEW YORK में पहली बार खेलने पर JADEJA ने आखिर क्या कहा?

Latest Stories