KL RAHUL ने Justin Langer के भरे कान, इसलिए नहीं बन रहे इंडिया के HEAD COACH?

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) चार साल तक ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच रहे और फ़िलहाल में आईपीएल में एलएसजी के हेड कोच हैं। लेकिन उन्होंने केएल राहुल की सलाह के बाद भारत के मुख्य कोच की नौकरी नहीं करने की बात सामने रखी है।   

New Update
KL RAHUL JASTIN LANGER TO instigate
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) चार साल तक ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच रहे और फ़िलहाल में आईपीएल में एलएसजी के हेड कोच हैं। लेकिन उन्होंने केएल राहुल की सलाह के बाद भारत के मुख्य कोच की नौकरी नहीं करने की बात सामने रखी है।   

Justin Langer had been head coach of the Lucknow SUper Giants, captained by KL Rahul, in the 2024 season of the IPL.(PTI)

भारत के अगले मुख्य कोच की तलाश जारी है क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अगले महीने टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद राहुल द्रविड़ के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं कर रहा है। भारतीय और अन्यथा कई हाई-प्रोफाइल नाम संभावित उम्मीदवारों के रूप में सामने आए हैं और उनमें से कुछ ने पहले ही खुद को विवाद से बाहर कर दिया है।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने स्वीकार किया कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दौरान उनसे अनौपचारिक रूप से संपर्क किया गया था और उन्होंने खुद को इससे बाहर कर लिया था। इस बीच, सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने कहा कि टीम के लंबे समय तक मुख्य कोच रहे स्टीफन फ्लेमिंग को भारतीय नौकरी लेने में कोई दिलचस्पी नहीं है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि उन्हें साल के अधिकांश समय काम करना होगा।

Team India New Head Coach: जस्ट‍िन लैंगर बन सकते हैं टीम इंड‍िया के कोच?  सैंडपेपरगेट विवाद के बाद ऑस्ट्रेल‍िया को बनाया वर्ल्ड चैम्प‍ियन - India  cricket Team New ...

इस बीच, पोंटिंग के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टीम साथी जस्टिन लैंगर (Justin Langer)ने खुद को विवाद से बाहर करते हुए कहा कि किसी टीम का मुख्य कोच होने का काम थका देने वाला होता है। लैंगर ने बीबीसी के स्टंप्ड पॉडकास्ट पर कहा, "यह एक अद्भुत काम होगा, लेकिन मैंने खुद को विवाद से बाहर कर दिया है।" "मैं यह भी जानता हूं कि यह एक सर्वव्यापी भूमिका है, और ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ चार साल तक इसे करने के बाद, ईमानदारी से कहूं तो यह थका देने वाला है। और यही ऑस्ट्रेलियाई काम है!"

लैंगर, जो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) सीज़न में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मुख्य कोच थे, ने कहा कि उन्होंने टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul ) से बातचीत की कि भारतीय टीम कैसी है। "आप कभी नहीं कहते कि कभी नहीं," उन्होंने भविष्य में कुछ समय के लिए नौकरी लेने के बारे में कहा। "और इसे भारत में करने का दबाव... मैं केएल राहुल से बात कर रहा था और उन्होंने कहा, 'आप जानते हैं, अगर आपको लगता है कि आईपीएल टीम में दबाव और राजनीति है, तो इसे एक हजार से गुणा करें. भारत को कोचिंग दे रहा है। लैंगर ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक अच्छी सलाह है, यह एक शानदार काम होगा, लेकिन इस समय मेरे लिए नहीं।"

लैंगर मई 2018 से फरवरी 2022 तक ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच रहे थे। उन्होंने 2018 के गेंद-छेड़छाड़ कांड के तुरंत बाद पदभार संभाला था और शुरुआत में इस बात के लिए प्रशंसा अर्जित की थी कि कैसे उन्होंने और कप्तान टिम पेन ने टीम को स्थिति से बाहर निकाला।

हालाँकि, अंत में स्थिति बिगड़ गई और खिलाड़ियों और नए कप्तान पैट कमिंस के साथ मतभेद की अफवाहों के बीच उन्होंने इस्तीफा दे दिया। लैंगर को लगता है कि भारतीय टीम को कोचिंग देने से जो दबाव आएगा, वह ऑस्ट्रेलिया के साथ उन्हें जो झेलना पड़ा, उससे कहीं ज्यादा बुरा हो सकता है।

 

 

Read More Here:

KOHLI की ORANGE CAP खतरे में PARAG करेंगे OVERTAKE ?

RICKY PONTING नहीं बनना चाहते INDIAN TEAM के HEAD COACH

RCB की हार के बाद टूटा VIRAT, FAF और KARTHIK का दिल- दिया बड़ा बयान

TROPHY जितने के लिए छोड़नी पड़ेगी VIRAT को RCB

Latest Stories