KKR VS SRH FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

प्लेऑफस का पहला मुकाबला (क्वालीफायर 1) खेला जाएगा सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में जो की होने वाला है नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में चलिए बताते हैं क्या कहती है यहां की पिच रिपोर्ट और क्या होनी चाहिए आपकी dream11 की टीम।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
D
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 1 जो की अहमदाबाद के ग्राउंड में खेला जाएगा वह होगा कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में दोनों ही टीमों ने लीग स्टेज में टॉप 2 में अपनी दावेदारी पेश की जिसकी वजह से अब यह आपस में भिडने वाली है दोनों ही टीमों के नजरिए से मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि जो भी टीम यह मुकाबला जीतेगी वह फाइनल में पहुंच जाएगी और जो भी टीम यह मुकाबला हार जाएगी वह बाहर नहीं होगी वह क्वालीफायर 2 के लिए चली जाएगी और वह खेलेगी एलिमिनेटर के विजेता के साथ लेकिन कोई सी भी टीम यह रिस्क नहीं लेना चाहेगी और यही मुकाबला जीतकर फाइनल के लिए दावेदारी पेश करना चाहेगी। इस लेख में हम आपको बताएंगे कौन से वह खिलाड़ी है जिन्हें आपकी dream11 टीम का हिस्सा होना ही चाहिए।


1.पहली पिक होंगे सुनील नारायण क्योंकि सुनील नारायण ने जिस तरीके से इस पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है बैटिंग के साथ भी और बॉलिंग के साथ भी उन्हें आप अपनी टीम से हटा नहीं सकते सुनील नारायण को आप अपनी टीम का कप्तान या उप कप्तान भी बना सकते हैं क्योंकि वह आपको बोलिंग से भी और बैटिंग से दोनों से पॉइंट देंगे।

2.दूसरी पिक होंगे ट्रेविस हेड जिस तरीके से उन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है लगातार हर मैच में वह रन बनाते हुए आ रहे हैं और काफी तेजी से रन बना रहे हैं और पावरप्ले का बहुत अच्छे से इस्तेमाल कर रहे हैं और वह ऐसे बल्लेबाज हैं कि अगर 20 25 बॉल खेल जाते हैं तो आपको बहुत सारे अच्छे फेंटेसी पॉइंट्स दे देंगे इसलिए ट्रेविस हेड को भी आपकी टीम में होना ही चाहिए।

3. तीसरी पिक होंगे सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर हैनरीच क्लासिन क्योंकि वह इस पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छे फॉर्म में है हैदराबाद के लिए फिनिशिंग करते हुए आपको क्लासेन दिख सकते हैं और उसके अलावा क्लासेन सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से ही नहीं विकेट कीपिंग से भी आपको काफी सारे अच्छे पॉइंट दे सकते हैं इसलिए उन्हें रखना बहुत ही सेफ हो जाता है।

4. चौथी पिक होंगे अभिषेक शर्मा क्योंकि अभिषेक शर्मा ने भी इस पूरे टूर्नामेंट में काफी अच्छी बल्लेबाजी की है और एसआरएच को हर मैच में एक बहुत अच्छा स्टार्ट दिया है कल भी हो सकता है कि वही काम करते हुए आपको अभिषेक शर्मा दिख जाए और एक 40 से 50 रन की तेज पारी खेल जाए और कभी-कभी अभिषेक शर्मा एक दो ओवर भी डालते हैं तो वह आपको बैटिंग और बोलिंग दोनों से पॉइंट दे सकते हैं।

5. पांचवी पिक होंगे आंद्रे रसेल क्योंकि वह केकेआर के लिए लास्ट में आकर फिनिशिंग भी करते हैं और उसके साथ गेंदबाजी भी करते हैं हालांकि गेंदबाजी इस सीजन में इतनी ज्यादा नहीं की है लेकिन फिर भी आप उनसे एक दो ओवर की उम्मीद कर सकते हो और बल्लेबाजी से तो उनकी बल्लेबाजी हर मैच में आ ही जाती है तो वह आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही पॉइंट दे सकते हैं।

Pitch report - Pitch Report - अहमदाबाद की है इस पिच पर जहा पर बल्लेबाज और तेज गेंदबाज दोनों को ही मदद मिलती है स्पिनर्स के लिए इतनी मदद नही है तो इस मैच में भी हम एक बड़े स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं और जैसे-जैसे गेम आगे चलेगा तेज गेंदबाज भी गेम में आ सकते हैं।

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11


t



READ MORE HERE:

T20 World Cup: ROHIT-HARDIK संग 8 खिलाड़ी होंगे रवाना, जानें पूरा प्लान

IPL 2024 ORANGE AND PURPLE CAP: कौन है लीग स्टेज के बाद सबसे आगे ?

Shahid Afridi ने किया Virat Kohli का स्वागत! Kohli की पाकिस्तान में खेलने पर दी प्रतिक्रिया

RCB से हार के बाद MS DHONI लौटे रांची!

Latest Stories