IPL 2024 Kevin Pietersen ने KKR के तीसरी बार IPL खिताब जीतने पर की भविष्यवाणी

आईपीएल 2024 के विजेता टीम के बारे में पीटरसन भविष्यवाणी कर रहे हैं कि जो रविवार को आईपीएल 2024 के फाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो केकेआर को एसआरएच पर बढ़त होगी जिसमें भविष्यवाणी कई कारण भी बताए है। 

author-image
By Vanshikha
New Update
Kevin Pietersen SRH VS KKR FINAL
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 के विजेता टीम के बारे में पीटरसन भविष्यवाणी कर रहे हैं कि जो रविवार को आईपीएल 2024 के फाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो केकेआर को एसआरएच पर बढ़त होगी जिसमें भविष्यवाणी कई कारण भी बताए है। 

I think KKR have an advantage' - Kevin Pietersen backs Kolkata Knight  Riders to win their third IPL title

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन भविष्यवाणी कर रहे हैं कि रविवार को चेन्नई में आईपीएल 2024(IPL 2024) के फाइनल में जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर बढ़त मिलेगी। पीटरसन का मानना ​​है कि केकेआर का स्पिन आक्रमण और ऑरेंज आर्मी के खिलाफ उनका हालिया रिकॉर्ड उन्हें खिताबी मुकाबले में महत्वपूर्ण फायदा पहुंचाता है।

सीज़न में अब तक दोनों पक्षों का दो बार आमना-सामना हुआ है। लीग चरण में, केकेआर ने ईडन गार्डन्स में चार रन से रोमांचक जीत दर्ज की। सप्ताह की शुरुआत में दोनों टीमें क्वालीफायर 1 में भी भिड़ीं और नाइट्स ने एक बार फिर हैदराबाद को हराया और आठ विकेट से आसान जीत दर्ज की और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई।  

Agency News | SRH vs KKR: Matthew Hayden and Kevin Pietersen Pick Their  Favourite to Win IPL 2024 Final | LatestLY
"अहमदाबाद में दूसरी शाम सनराइजर्स ने जिस तरह से हार का सामना किया, वह मुझे पसंद नहीं आया और मुझे लगता है कि यह उन्हें रविवार की शुरुआत में बैकफुट पर धकेल देगा। पैट कमिंस ने जिस तरह से उस गेम को खत्म किया, वह मुझे पसंद नहीं आया। ट्रैविस हेड ने गेंद फेंकी और श्रेयस अय्यर ने धमाकेदार, धमाकेदार, धमाकेदार प्रदर्शन किया,'' उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा। मिलेगी।

यह सही है कि सनराइजर्स इस फाइनल में है: केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) पीटरसन का मानना ​​है कि पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई वाली टीम को केकेआर को हराने और इस समृद्ध लीग के इतिहास में अपना दूसरा खिताब जीतने के लिए असाधारण रूप से अच्छा खेलने की जरूरत है।

"उन्होंने कहा, केकेआर को फाइनल में जाने के लिए काफी आत्मविश्वास मिलेगा, यह जानते हुए कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही एसआरएच (SRH) को हरा दिया है। इसलिए सनराइजर्स के लिए आगे बढ़ना कठिन होगा, लेकिन मुझे लगता है कि वे ऐसा करेंगे क्योंकि उन्होंने जीत हासिल की है।" SA20, इसलिए वे जानते हैं कि कैसे जीतना है,"

GT vs KKR: IPL head-to-head records, most runs, most wickets and more for  clash at Narendra Modi stadium | Sporting News India

अनुभवी क्रिकेटर का मानना ​​है कि 2016 संस्करण के चैंपियन खिताब जीत सकते हैं और पूरे सीज़न में उनके लगातार प्रदर्शन के साथ, उनके पास प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने के लिए प्रतिस्पर्धा करने का सही समय है।

उन्होंने टॉस के महत्व पर प्रकाश डाला, लेकिन उनका मानना ​​​​है कि केकेआर की सकारात्मक मानसिकता और हरफनमौला ताकत उन्हें रविवार को आईपीएल खिताब जीतने के लिए थोड़ा पसंदीदा बनाती है।

“टॉस 50-50 है। मुझे लगता है कि आपको ओस की संभावना पर विचार करना होगा और अगर ओस नहीं आती है तो भी तैयार रहना होगा. यह सब इस स्थिरता में आने वाली मानसिकता और आत्मविश्वास के बारे में है। पीटरसन ने निष्कर्ष निकाला, ''मुझे लगता है कि केकेआर को फायदा है, जिस तरह से उन्होंने खेला है, क्वालीफायर एक में उनकी जीत और पिछले तीन या चार दिनों में उनकी तैयारी को देखते हुए।''

43 वर्षीय खिलाड़ी केकेआर के सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती के स्पिन आक्रमण पर विश्वास करते हैं। उन्होंने वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाले अपने इन-फॉर्म शीर्ष क्रम का भी उल्लेख किया। 

"इसके अलावा, उनके प्रमुख खिलाड़ियों को देखें: शीर्ष क्रम में सुनील नरेन (Sunil Narine) का फॉर्म, वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का बल्लेबाजी फॉर्म, कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का आखिरी गेम में नाबाद 50 रन, और उनके प्रभावशाली गेंदबाज, विशेष रूप से स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) और नारायण। उनके पास मैच विजेताओं से भरी टीम है, हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के पास भी मजबूत खिलाड़ी हैं, अगर वे एकजुट रहें और अपना सकारात्मक, खुश रवैया बनाए रखें, तो वे मजबूत

SRH vs RR highlights, IPL 2024 Qualifier 2: Sunrisers set for final vs KKR  as Rajasthan stumble in chase | Cricket News - The Indian Express
केकेआर और एसआरएच दोनों इस आईपीएल सीज़न में दो असाधारण टीमें थीं। जबकि केकेआर ने पॉइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान हासिल किया और अपनी क्वालीफायर 1 जीत के साथ अंतिम स्थान पक्का कर लिया, हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी को कोलकाता के खिलाफ अपनी जगह पक्की करने के लिए दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स (RR) को हराना पड़ा। पीटरसन ने (SRH) के मुख्य कोच डेनियल विटोरी के मार्गदर्शन की सराहना की, जिसके परिणामस्वरूप उनकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।

 पीटरसन ने आखिर में कहा "डैनियल विटोरी (Daniel Vettori) का नेतृत्व उत्कृष्ट रहा है। वह शांत, संयमित और सरल हैं, लेकिन जब वह बोलते हैं, तो लोग सुनते हैं। वह ज्यादा बात नहीं करते हैं, लेकिन हमेशा सकारात्मक रहते हैं और अपने खिलाड़ियों और हर एक व्यक्ति का समर्थन करते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि वह आदमी- इस साल सनराइजर्स का प्रबंधन उनकी वजह से उत्कृष्ट रहा है, और यह उन्हें रविवार को एक बड़ी लड़ाई के लिए अच्छी तरह से तैयार करेगा''

 

READ MORE HERE:  

SRH को FINAL में पहुचाने वाले शाहबाज अहमद ने दिया बड़ा बयान।

ABHISHEK SHARMA ने FINAL मे पहुंचने के बाद दिया बड़ा बयान

SRH vs RR: सिर्फ एक मैच और" फाइनल में एंट्री करते ही Cummins की हुंकार

Qualifier 2 में Hyderabad के खिलाफ Rajasthan Royals की हार के 5 कारण

Latest Stories