Gautam Gambhir ने ICC पर साधा निशाना, इस नियम के कारण स्पिन को नुकसान!

आईसीसी का क्या काम है? उनका काम हर तरह के गेंदबाज को बढ़ावा देना है जो फिंगर स्पिनर बनना चाहता है. वे जानते हैं कि सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनका कोई भविष्य नहीं है,

author-image
By Vanshikha
New Update
ICC GAUTAM GAMBHIR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईसीसी का क्या काम है? उनका काम हर तरह के गेंदबाज को बढ़ावा देना है जो फिंगर स्पिनर बनना चाहता है.

KKR mentor Gautam Gambhir reveals what he expects from INR 24.75 crore  signing Mitchell Starc - Crictoday

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) शब्दों को बेबाक बयानबाज़ी के लिए जाने जाते हैं और भारत के पूर्व कप्तान ने ठीक वैसा ही किया जब उनसे क्रिकेट के उस फैसले के बारे में पूछा गया जिसे वह पलटना चाहेंगे।

अपने यूट्यूब चैनल पर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के साथ बातचीत करते हुए, गौतम ने कहा, "सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सबसे खराब चीज 2 नई गेंदों का आना है। और मैं ऐसा क्यों कह रहा हूं इसका कारण यह है कि आपने एक का पूरा कौशल ले लिया है।" फिंगर स्पिनर खेल से दूर है। चाहे वह बाएं हाथ का स्पिनर हो या ऑफ स्पिनर। आपके पास 2 नई गेंदें हैं, और आपके पास 5 फील्डर हैं, आप एक फिंगर स्पिनर से सतह से कुछ भी बाहर निकालने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं। आप कैसे उम्मीद करते हैं कि एक फिंगर स्पिनर को अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा? मेरे हिसाब से यह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सबसे खराब चीज है।"

Gautam Gambhir handed a four-match suspension from First-Class cricket for  inappropriate behaviour

"आईसीसी (ICC) का काम क्या है? उनका काम हर तरह के गेंदबाज को बढ़ावा देना है जो फिंगर स्पिनर बनना चाहता है। मुझे बताएं कि आगे चलकर कितने युवा फिंगर स्पिन या बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करने की इस कला को सीखना चाहेंगे।" वे जानते हैं कि सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनका कोई भविष्य नहीं है, अगर गेंद निर्माता 50 ओवर तक गेंद को अच्छी स्थिति में नहीं रख पाता है तो मैं इससे छुटकारा पा लूंगा ठीक है, गेंद निर्माता को बदलो। मुझे लगता है कि आईसीसी ने इसे गड़बड़ कर दिया है, उम्मीद है, वे इसे बदल सकते हैं और पूरे 50 ओवरों के लिए 1 गेंद रख सकते हैं," उन्होंने इसका निष्कर्ष निकाला है.

 

Read more here : 

कब लेंगे MS DHONI RETIREMENT : CSK OFFICIAL ने बताया

HARBHAJAN का बड़ा बयान इस युवा का जल्द होगा DEBUT- IPL 2024

RCB का ऐसा खिलाड़ी जो CRICKET खेलना छोड़ने वाला था

Shahid Afridi ने किया Virat Kohli का स्वागत! Kohli की पाकिस्तान में खेलने पर दी प्रतिक्रिया

RCB से हार के बाद MS DHONI लौटे रांची!

Latest Stories