ROHIT-VIRAT को दी दिग्गज ने चेतावनी, जीतना होगा T20 WORLD CUP 2024

भारत ने अपनी आखिरी ICC ट्रॉफी 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीती थी, तब से भारत जीत का स्वाद नहीं चख पाया है।भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना ​​है कि रोहित और कोहली के लिए ट्रॉफी उठाने का आखिरी मौका हो सकता है।

New Update
SSSS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत ने अपनी आखिरी ICC ट्रॉफी 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीती थी, तब से भारत जीत का स्वाद नहीं चख पाया है । 2023 ODI विश्व कप में भी भारत अपना तीसरा ODI विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बहुत करीब था लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने हार का सामना करना पढ़ा l

Rohit Sharma, Virat Kohli WEARING Indias New T20 World Cup 2024 Jersey;  PICS go VIRAL

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Modh Kaif) का मानना ​​है कि अब 1 जून से शुरू होने जा रहा टी20 वर्ल्ड कप 2024 रोहित और कोहली के लिए ट्रॉफी उठाने का आखिरी मौका हो सकता है। दोनों सीनियर खिलाड़ी जानते हैं कि वे अब बस  2-3 साल तक क्रिकेट खेल सकते हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ कैफ ने कहा, "तो यह रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए आखिरी मौका है। वे अहमदाबाद में विश्व कप फाइनल हार गए। वे ऐसे खेले जैसे उनसे कप छीन लिया गया हो। दिल टूट गए और प्रशंसक निराश हो गए।" आईपीएल 2024 सीज़न में विराट कोहली का दबदबा रहा है और सीज़न के अंत में उन्होंने 741 रन बनाए हैं। दूसरी ओर रोहित शर्मा ने अपने साल में काफी संघर्ष किया और सिर्फ 417 रनों के साथ सीजन का अंत किया है।

Mohd Kaif announces retirement from competitive cricket - The Statesman

रोहित ने 2007 के बाद से सभी टी20 विश्व कप खेले हैं, विराट पहली बार 2012 में शामिल हुए थे। रोहित 2007 में विश्व कप जीतने वाली टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे, जबकि विराट वनडे विश्व कप 2011 का हिस्सा थे।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज का मानना ​​है कि कोहली को विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए। "मेरे लिए, विराट कोहली खुलते हैं। यदि आपके पक्ष में विराट हैं, तो आप जानते हैं कि निरंतरता ही एक ऐसी चीज है जो आपको मिलेगी, इसलिए, आप उनका उपयोग भी कर सकते हैं। वह शीर्ष पर सर्वश्रेष्ठ हैं और पावरप्ले उन्हें अंदर आने की अनुमति देता है।"

रोहित शर्मा की आईपीएल सफलता के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन वह अभी तक भारत को विश्व कप जीत नहीं दिला पाए हैं।  कोहली ने 2021 में टी20 कप्तानी छोड़ दी और उसी साल उन्हें वनडे कप्तानी से भी हटा दिया गया।

भारत ग्रुप ए में है और उसके साथ पाकिस्तान, कनाडा, संयुक्त राज्य अमेरिका और आयरलैंड हैं। कैफ को यह भी लगता है कि भारत के पास नॉकआउट चरण में पहुंचने का एक स्पष्ट रास्ता है, उन्होंने कहा, "भारत के पास ग्रुप चरण में प्रतिस्पर्धा शायद ही हो। केवल दो मुख्य मैच हैं, सेमीफाइनल और वह फाइनल। क्या आप उन दो दिनों के लिए तैयार हैं? यह सबसे बड़ी परीक्षा है। रोहित शर्मा के लिए।”

 

Read more here : 

STARC को 24 CR, RINKU को 55 LAKH ; कम पैसे मिलने पर बोले RINKU

INDIA AUSTRALIA के बीच खेली जाएगी नई SERIES- जानिए पूरा SCHEDULE

अनन्या पांडे हॉट, सारा अली खान हॉट.. Riyan Parag की सर्च हिस्ट्री लीक

KKR की बड़ी जीत के बाद गौतम गंभीर से की BCCI सचिव ने मुलाकात बन सकते है इंडिया के नए HEAD COACH !

 

Latest Stories