CSK VS PBKS FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

मैच खेला जाएगा चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच में यह मैच धर्मशाला के मैदान में खेला जाएगा तो आइए बताते है आपको वहां की पिच रिपोर्ट और क्या होनी चाहिए आपकी dream11 की टीम।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मैच खेला जाएगा चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच में दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण है खासकर की पंजाब किंग्स के लिए क्योंकि अगर वह यह मुकाबला हार जाते हैं तो प्लेऑफस की रेस से बिल्कुल बाहर हो जाएंगे वहीं दूसरी तरफ अगर चेन्नई सुपर किंग्स यहां से यह मुकाबला हार जाती है तो फिर उन्हें बचे हुए सारे मुकाबला जीतने ही होंगे और उन्हें फिर दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर भी रहना पड़ेगा इसलिए यह गेम दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कौन से वह खिलाड़ी है जिन्हें आपकी dream11 टीम में होना ही चाहिए।

1.  पहले पिक होंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड क्योंकि हर मैच में ऋतुराज रन बना रहे हैं ऑरेंज कैप भी अभी उन्हीं के सर पर शुमार है और पिछले तीन मैचों से लगातार वह अपनी टीम के लिए रन बनाते हुए आ रहे हैं ऐसे में उन्हें अपनी टीम से हटाना काफी महंगा पड़ सकता है इसलिए हम चाहेंगे कि आप भी ऋतुराज को अपनी टीम में जरूर रखें ।

2. दूसरी पिक होंगे पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन क्योंकि करन सिर्फ बल्लेबाजी से ही नहीं आपको गेंदबाजी से भी पॉइंट दे सकते हैं और इस ग्राउंड पर शुरुआती कुछ ओवर में बॉलर्स को मदद मिलती है जिसका फायदा सैम करन उठा सकते हैं और एक से दो विकेट ले सकते हैं इसलिए सैम करन को भी आपकी टीम का हिस्सा जरूर होना चाहिए ।

3. तीसरी पिक होंगे जॉनी बेयरस्टो जब से उन्होंने दोबारा से पंजाब किंग्स के लिए वापसी की है तब से उन्होंने दोनों ही माचो में रन बनाए हैं और एक मैच में तो शक भी लगाया है हालांकि पंजाब किंग्स के लिए वह विकेट कीपिंग नहीं कर रहे हैं लेकिन उसके बावजूद भी आप उन्हें अपनी टीम में रख सकते हैं क्योंकि वह पंजाब किंग्स के लिए ओपन भी करते हैं ।

4. चौथी पिक होंगे शिवम दुबे क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शिवम दुबे लगातार रन बनाते आ रहे हैं हालांकि पिछले मैच में उनका बल्ला नहीं चला लेकिन अगर उस मैच को हटा दें तो बाकी सारे मैचों में शिवम दुबे ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अब आखिरी मैच में शिवम दुबे ने बॉलिंग के साथ एक विकेट भी ली थी तो अगर शिवम दुबे बोलिंग भी करते हैं और बैटिंग तो वह अच्छी कर ही रहे तो इस हिसाब से शिवम दुबे भी आपकी टीम में बहुत जरूरी हो जाते हैं।

5. पांचवी पिक होंगे रविंद्र जडेजा क्योंकि रविंद्र जडेजा इस समय चेन्नई सुपर किंग्स के लिए थोड़ा ऊपर बैटिंग करने भी आ रहे हैं और उसके अलावा रविंद्र जडेजा अपनी गेंदबाजी के साथ हमेशा मैच में प्रभाव डालने में कामयाब होते हैं और जडेजा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जो आपको गेंदबाजी से भी बल्लेबाजी से भी और अपनी फील्डिंग के साथ भी हर तरीके से आपको फेंटेसी पॉइंट्स देने में क्षमता रखते हैं। 

Pitch Report - आईपीएल 2024 का पहला मैच धर्मशाला के ग्राउंड में खेला जाएगा तो अभी तक यह पिच इस सीजन इस्तेमाल नहीं की गई है फ्रेश विकेट होने के कारण यहां पर बल्लेबाजी को मदद मिलेगी लेकिन शुरुआती कुछ ओवरों में गेंद स्विंग भी होगी जिस वजह से जो तेज गति के गेंदबाज है वह गेम में रहेंगे ओवरऑल यह एक बैटिंग विकेट है और यहां पर तेज गेंदबाजों को भी थोड़ी बहुत मदद है।

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11

t


Read more here: 

GANGULY ने बताया क्यों नहीं बनी RINKU की SQUAD में जगह...

MUMBAI से जीतने के बाद GAMBHIR का बड़ा बयान- MI VS KKR IPL 2024

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह



Latest Stories