BABAR NOT TO ACCEPT PAKISTAN CAPTAINCY FOR T20 WORLD CUP 2024!

बाबर आजम फिर से पाकिस्तान के कप्तान बनेंगे या नहीं इसके ऊपर बड़ा सवाल कायम है । शाहीन के बाद बाबर या रिजवान इन दोनों में से किसी एक को वर्ल्ड कप की कमान सौंपी जा सकती है।

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
EFVCDS

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जहां एक तरफ से BABAR AZAM को कप्तान बनाने की ठान ली है लेकिन बाबर आजम कप्तानी लेने में उतनी दिलचस्पी नहीं दिख रहे हैं। SHAHEEN SHAH AFRIDI की कप्तानी में पाकिस्तान और लाहौर कलंदर के फ्लॉप शो के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यह फैसला लेने पर मजबूर हुआ है।

शाहीन की कप्तानी पर काफी पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने सवाल उठा दिए हैं। इसके बाद से बाबर आजम या फिर मोहम्मद रिजवान को कप्तान बनाया जा सकता है। सूत्रों के हवाले से यह भी खबर निकल के सामने आ रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सिलेक्शन कमिटी ने अपनी राय अध्यक्ष मौसी नकवी को पेश कर दी है कि अब शाहीन की जगह बाबर के हाथों में T20 WC 2024 की कमान हो। आप सबको याद दिला दे की बाबर की कप्तानी में भारत और जिंबॉब्वे से हर मिलने के बावजूद पाकिस्तान की टीम ने WORLD CUP के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। जबकि रिजवान की टीम मुल्तान सुल्तान ने इस बार पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मुकाबला खेला था और उपविजेता रहे थे।  

पाकिस्तान की टीम इन दोनों आर्मी के साथ अपने फिटनेस पर मेहनत करते हुए नजर आ रही है। पाकिस्तान के खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने एक लाइव शो पर सवाल उठाए थे उसके बाद से यह फैसला लिया गया कि पाकिस्तान की टीम अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए आर्मी के साथ ट्रेनिंग करेगी। 

दिक्कत यहां आ रही है की बाबर आजम ने अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कप्तानी दोबारा से संभालने के लिए मंजूरी नहीं दी है। इसमें एक बड़ा कारण यह भी हो सकता है की वन डे वर्ल्ड कप मैं पाकिस्तान की करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ही बाबर आजम को कप्तानी से हटाने पर खूब जोर डाला था जिसके बाद बाबर खुद अपना इस्तीफा देने पर मंजूर हो गए बाबर आजम को कप्तानी से हटाने पर खूब जोर डाला था जिसके बाद बाबर खुद अपना इस्तीफा देने पर मजबूर हो गए थे। लेकिन उसे समय के अध्यक्ष जाका अशरफ थे अब उनका शासन खत्म हो गया है। बोर्ड के नए अध्यक्ष मोहसिन नक्वी हमेशा से बाबर की कप्तानी के कसीदे पढ़ते आए हैं तो ऐसे में जल्द हो सकता है कि बाबर आजम कप्तानी करने के लिए अपना राजीनामा दे दें। 

Pakistan Cricket Team को MAY के महीने में आयरलैंड के साथ तीन t20 मुकाबला की श्रृंखला खेलनी है उसके बाद न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और नीदरलैंड के सामने वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान t20 श्रृंखला खेलते हुए नजर आएगा।

READ MORE HERE

MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024

Riyan Parag-Avesh ने RR को जिताया हारा हुआ मैच, DC फिर फ्लॉप

PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

Latest Stories