CSK की हार के 5 बड़े कारण, जिसकी वजह से जीता मैच हारा चेन्नई

DARYL MITCHELL और शिवम दुबे दोनों इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी लाइन अप की रीढ़ रहे हैं, हालांकि दोनों एक प्रश्न में फ्लॉप रहे लेकिन एक प्रश्न में दोनों फ्लॉप रहे लेकिन एक विवरण मैच में दोनों फ्लॉप रहे।

New Update
DFS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

चिन्नास्वामी में आरसीबी बनाम मेजबान चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहम मुकाबला है, जबकि दोनों टीमें प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए भिड़ रही हैं। आईपीएल 2024 में टॉस के मामले में सीएसके की किस्मत अच्छी नहीं रही, हालांकि कप्तान गायकवाड़ ने आज टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह दोनों टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण मैच था, जहां एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए संघर्ष कर रही थी, वहीं दूसरी तरफ आरसीबी भी संघर्ष कर रही थी, लेकिन प्लेऑफ में जाने के लिए उन्हें अच्छे अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

 



1. CSK' PACE ATTACK

सीएसके का तेज आक्रमण आज कमजोर दिख रहा था और यह मैच में साबित हुआ। सीएसके देशपांडे शार्दुल ठाकुर और सिमरजीत सिंह को तेज करने के लिए तीन पेज के साथ खेल रही थी, तीनों तेज गेंदबाजों की इकोनॉमी 10 से ऊपर थी। तुषार देशपांडे 4 घंटे में एक विकेट लेने में सफल रहे लेकिन उनकी इकोनॉमी 12.2 की रही। दूसरे और शार्दुल ठाकुर ने अपने चार ओवरों में दो महत्वपूर्ण विकेट लिए लेकिन 15.2 की इकोनॉमी के साथ। सिमरजीत सिंह, जो पिछले मैच में सीएसके के लिए विकेट लेने के विकल्प थे, ने 19 की इकोनॉमी के साथ केवल एक ओवर फेंका। आरसीबी ने मैच में 219 रनों का लक्ष्य दिया और साफ नजर आ रहा था कि सीएसके का पेस अटैक आज काफी कमजोर था।


2. RUTURAJ GAIKWAD WICKET

219 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम के लिए मजबूत शुरुआत बेहद जरूरी है. कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने आज निराश किया और पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए. गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन के बाद आरसीबी के लिए यह अहम विकेट था. गायकवाड़ का विकेट बहुत महत्वपूर्ण विकेट था क्योंकि वह बल्ले से दबदबा बनाये हुए थे, हालाँकि उन्होंने पहली ही गेंद पर उनका विकेट ले लिया था जो मैच का महत्वपूर्ण क्षण था।


3. DARYL MITCHELL AND SHIVAM DUBE

DARYL MITCHELL और शिवम दुबे दोनों इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी लाइन अप की रीढ़ रहे हैं, हालांकि दोनों एक प्रश्न में फ्लॉप रहे लेकिन एक प्रश्न में दोनों फ्लॉप रहे लेकिन एक विवरण मैच में दोनों फ्लॉप रहे। मिचल चार रन पर और शिवम दुबे महज सात रन पर आउट हो गए. पहली ही गेंद पर गायकवाड़ का विकेट, दुबे का विकेट और मिशेल का विकेट आरसीबी के लिए सोने पर सुहागा था, यह टीम के लिए एक बड़ा झटका था।

4. CSK'S FEILDING

सीएसके की फील्डिंग आज बेहद खराब रही। चिन्नास्वामी जैसे स्टेडियम में टीम के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ी न केवल बल्ले या गेंद से बल्कि क्षेत्ररक्षण से भी योगदान दें। हालाँकि सीएसके आज अपने क्षेत्ररक्षण के अनुरूप नहीं थी। कप्तान गायकवाड़ ने शार्दुल ठाकुर के ओवर में कैमरून ग्रीन स्क्रैच भी गिराया। और कैमरून ग्रीन ने नॉटआउट 38 रनों की शानदार पारी खेली, जिसका परिणाम पर बड़ा प्रभाव पड़ा और आरसीबी ने 27 रनों से मैच जीत लिया।


5. CAPTAINCY

रुतुराज गायकवाड़ इस सीजन में बतौर कप्तान डेब्यू कर रहे थे. टॉस में उनकी किस्मत अच्छी नहीं रही लेकिन फिर भी उन्होंने इस विशेष मैच में टॉस जीता। एक खिलाड़ी के रूप में गायकवाड़ का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, जहां वह बल्लेबाजी करते समय डक पर आउट हो गए और फील्डिंग करते समय कैच छूट गया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद भी आरसीबी का स्कोर 218 रन था, जो गायकवाड़ के खराब गेंदबाज़ी रोटेशन के कारण था। 

Read more here : 

Raina ने कराई थी Kohli की टीम में एंट्री, Virat ने खुद किया खुलासा!

MUMBAI INDIANS की हार के बाद कप्तान HARDIK PANDYA पर लगा BAN

RCB vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

"हम प्रोफेशनल नहीं थे" हार के बाद HARDIK PANDYA ने दिया बड़ा बयान

 

 

Tags : CSK Vs RCB | csk batting | csk bowling 

Latest Stories