WPL 2023: लीग में शामिल सभी टीमों के नाम आए सामने, इस नाम से जानी जाएगी लखनऊ की टीम

विमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीजन 4 से 26 मार्च के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई ने बताया है कि पहले सीजन के सभी मैच मुंबई के दो स्टेडियमों  ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे। बीसीसीआई के CEO हेमांग अमीन ने कहा कि इस लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में 13 फरवरी को होने वाली है। इसी बीच बीसीसीआई ने सभी WPL टीम के नाम की जानकारी दी है।

author-image
By puneet sharma
New Update
WPL 2023: लीग में शामिल सभी टीमों के नाम आए सामने, इस नाम से जानी जाएगी लखनऊ की टीम

विमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीजन 4 से 26 मार्च के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई ने बताया है कि पहले सीजन के सभी मैच मुंबई के दो स्टेडियमों  ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे। बीसीसीआई के CEO हेमांग अमीन ने कहा कि इस लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में आगामी 13 फरवरी को होने वाली है। इसी बीच बीसीसीआई ने सभी WPL टीम के नाम की जानकारी दी है। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: विराट कोहली के लिए मुसीबत बने डेब्यू करने वाले खिलाड़ी, अब तक 19 बार हो चुके हैं आउट

ये होंगे WPL की टीमों के नाम -

publive-image

अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्रा. लिमिटेड के स्वामित्व वाली अहमदाबाद की टीम गुजरात जायंट्स के नाम से जानी जाएगी। वहीं इंडियाविन स्पोर्ट्स प्रा. लिमिटेड के मालिकाना हक वाली मुंबई की टीम का नाम उनके पुरुषों की टीम की तरह ही मुंबई इंडियंस (MI) होगा। जबकि जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्रा. लिमिटेड (JSW GMR Cricket Pvt. Ltd) के स्वामित्व वाली दिल्ली की टीम भी इस फ्रेंचाईजी की पुरुष टीम की तरह ही दिल्ली कैपिटल्स (DC) के नाम से जानी जाएगी। 

इसी तरह रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्रा. लिमिटेड बेंगलुरु के मालिकाना हक वाली बेंगलुरु की टीम का नाम भी पुरुषों की टीम की तरह ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ही होगा। तो वहीं कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्रा. लिमिटेड के स्वामित्व वाली लखनऊ की टीम यूपी वारियर्स के नाम से जानी जाएगी। 

WPL की टीमों की लिस्ट 

- गुजरात जायंट्स (अहमदाबाद)
- यूपी वारियर्स (लखनऊ)
- मुंबई इंडियंस (मुंबई)
- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (बेंगलुरु)
- दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली)

ये भी पढ़ें: WPL 2023: 90 स्लॉट के लिए 409 खिलाड़ियों ने कराया रजिस्ट्रेशन, 24 खिलाड़ियों का बेस प्राइस 50 लाख

WPL के लिए खिलाड़ियों की ऑक्शन 

 

WPL के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी को होगी, ये ऑक्शन मुंबई में होगी। इस नीलामी के लिए  409 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, इनमें से 246 भारतीय और 163 विदेशी खिलाड़ी हैं। जिनमें से 8 खिलाड़ी एसोसिएट देशों के खिलाड़ी हैं। शॉर्टलिस्ट किए गए इन खिलाड़ियों में से कुल 202 कैप्ड खिलाड़ी और 199 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। 

 

हरमनप्रीत कौर, शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, सोफी डिवाइन, एक्लेस्टोन, एश्ले गार्डनर, एलिस पेरी, नेट साइवर, रेणुका सिंह, मेग लैनिंग, पूजा वस्त्राकर, डिएंड्रा डॉटिन, दानी व्याट, ऋचा घोष, एलिसा, जेस जोनासेन, स्नेह राणा, ब्रूट, मेघना सिंह, डार्सी ब्राउन और लोरिन फिरी का नाम सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों में शामिल है। 
 

Latest Stories