ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, इस खिलाड़ी की 8 साल बाद हुई टीम में वापसी

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 9 दिसम्बर को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। मजबूत माने जाने वाली चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया को भारत ने हमेशा कड़ी टक्कर दी है। दोनों टीमो के बीच प्रायः रोमांचक मैच देखने को मिलते हैं। इस सीरीज के भी रोचक रहने की संभावना की जा रही है। 2 दिसंबर को इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। इस टी20 सीरीज के लिए पूजा वस्त्रकर को चोटिल होने को कारण टीम से बाहर रखा गया है। वो अनफ़िट होने

author-image
By puneet sharma
New Update
ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, इस खिलाड़ी की 8 साल बाद हुई टीम में वापसी

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 9 दिसम्बर को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। मजबूत माने जाने वाली चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया को भारत ने हमेशा कड़ी टक्कर दी है। दोनों टीमो के बीच प्रायः रोमांचक मैच देखने को मिलते हैं। इस सीरीज के भी रोचक रहने की संभावना की जा रही है। 2 दिसंबर को इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है।

इस टी20 सीरीज के लिए पूजा वस्त्रकर को चोटिल होने को कारण टीम से बाहर रखा गया है। वो अनफ़िट होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगी। अगर टीम में शामिल खिलाड़ियों की बात की जाए, तो जहां एक ओर आलराउंडर देविका वैध की 8 साल बाद टी20 टीम में वापसी हो रही है, तो वहीं 25 वर्षीय आलराउंडर अंजली सरवनी टीम का नया चेहरा होंगी। 

देविका वैध 2014 में अपना एकमात्र टी20 मैच खेली थीं। इस मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, जबकि गेंदबाजी में वो कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ सकीं थीं। इसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया। स्नेहा गायकवाड़, किरण नवगिरे, तमन्ना भाटिया सहित हाल ही में खेली कुछ खिलाड़ियों को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। 

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ लगाया रनों का अंबार, पहले ही दिन हुई रिकॉर्डों की बारिश

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड इस प्रकार है -

publive-image

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), यसतिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजली सरवनी, देविका वैध, एस मेघना और हरलीन देओल।

इसके अलावा मोनिका पटेल, अरुंधति रेड्डी, एसबी पोखरकर और सिमरन बहादुर नेट बॉलर के तौर पर टीम के साथ होंगी। 

ये भी पढ़ें - IPL Mini Auction: रूट और स्टोक्स भी ऑक्शन में, 2 करोड़ की लिस्ट में 21 नाम; इशांत शर्मा का बेस प्राइस हैरान करने वाला

इस टी20 सीरीज का शेड्यूल इस प्रकार है -

पहला मैच: 9 दिसम्बर को डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा। 

दूसरा मैच: 11 दिसम्बर को डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा। 

तीसरा मैच: 14 दिसम्बर को ब्रेबॉन स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा।

चौथा मैच: 17 दिसम्बर को ब्रेबॉन स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा। 

पांचवा मैच: 20 दिसम्बर को ब्रेबॉन स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा। 

Latest Stories