जाफर ने किया संजू को बाहर किए जाने के पीछे की वजह का खुलासा, टीम इंडिया को दी ये कमियाँ दूर करने की सलाह

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 27 नवंबर को खेला गया मैच बारिश के कारण बिना निर्णय समाप्त हो गया। बारिश नहीं रुकने के कारण इस मैच को रद्द कर दिया गया। लेकिन बर्षा से प्रभावित इस मैच में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया। संजू को बाहर किए जाने पर हंगामा खड़ा हो गया। लोग संजू को बाहर किए जाने की आलोचना करने लगे।  टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर रहे वसीम जाफ़र ने इस मुद्दे पर ट्वीट कर अपनी राय दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में संजू को ड्रॉप किए जाने की वजह का खुलासा भी किया है। उन्हो

author-image
By puneet sharma
New Update
जाफर ने किया संजू को बाहर किए जाने के पीछे की वजह का खुलासा, टीम इंडिया को दी ये कमियाँ दूर करने की सलाह

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 27 नवंबर को खेला गया मैच बारिश के कारण बिना निर्णय समाप्त हो गया। बारिश नहीं रुकने के कारण इस मैच को रद्द कर दिया गया। लेकिन बर्षा से प्रभावित इस मैच में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया। संजू को बाहर किए जाने पर हंगामा खड़ा हो गया। लोग संजू को बाहर किए जाने की आलोचना करने लगे। 

टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर रहे वसीम जाफ़र ने इस मुद्दे पर ट्वीट कर अपनी राय दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में संजू को ड्रॉप किए जाने की वजह का खुलासा भी किया है। उन्होंने टीम इंडिया पर कुछ सवाल भी उठाए हैं। साथ ही उन्होंने इसके कारणों का भी जिक्र किया है। 

ये भी पढ़ें : BCCI ने गिनीज बुक में दर्ज कराया अपना नाम, IPL 2022 के फाइनल में हुआ था यह कारनामा

टीम इंडिया पर वसीम जाफ़र का ट्वीट  

 


वसीम जाफ़र ने अपने ट्वीट में लिखा कि "अच्छा खेलने के बावजूद संजू को बाहर कर दिया गया क्योंकि हमारे पास पर्याप्त आलराउंडर और पार्ट टाइम विकल्प नहीं थे। मेरे दो सेंट इस बात पर हैं कि ऑल राउंडर्स और पार्ट टाइमर्स की कमी क्यों है?"

publive-image

आगे वसीम जाफ़र ने खुद ही इसका जबाब देते हुए इन कमियों की वजह भी बताई हैं, उन्होंने लिखा कि "पहली वजह हमारे पास आलराउंडरों की कमी है। ऐसा नहीं है कि हमारे पास ऑलराउंडर नहीं हैं। लेकिन हम उन्हें अच्छे से मैनेज नहीं कर पा रहे हैं। हम उन्हें बहुत जल्दी हाई लेबल पर खेलने का मौका तो दे देते हैं। लेकिन थोड़ा सा प्रदर्शन गिरते ही बाहर भी कर देते हैं, हमें धैर्य रखना होगा।"

ये भी पढ़ें : बादशाह के रैप और 'काला चश्मा' पर हार्दिक पांड्या के साथ एमएस धोनी ने लगाए ठुमके, VIDEO वायरल

पूर्व ओपनर ने इसके उदाहरण भी दिए। जाफर ने बताया कि "विजय शंकर, वेंकटेश अय्यर, शिवम दुबे और क्रुणाल पाण्ड्या ऐसे ही कुछ नाम हैं। जिन्हें टीम इंडिया में अवसर तो मिले, लेकिन जल्दी ही बाहर भी कर दिया गया।"

घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी रहे जाफर ने आगे लिखा कि "दूसरी वजह पार्ट टाइम गेंदबाजों की कमी है। आज के टाइम पर बॉलिंग मशीन और थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट टीम के साथ जुड़े होते हैं। इसलिए बल्लेबाजों ने गेदबाजी करना छोड़ दिया है। इस कारण से पार्ट टाइम गेंदबाजों की कमी हो गई है।" 
 

Latest Stories