BCCI ने गिनीज बुक में दर्ज कराया अपना नाम, IPL 2022 के फाइनल में हुआ था यह कारनामा

आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जानकारी दी है कि फाइनल के दौरान स्टेडियम ने दर्शकों की अधिकतम उपस्थिति के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
BCCI ने गिनीज बुक में दर्ज कराया अपना नाम, IPL 2022 के फाइनल में हुआ था यह कारनामा

BCCI, BCCI Guinness World Record: आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जानकारी दी है कि फाइनल के दौरान स्टेडियम ने दर्शकों की अधिकतम उपस्थिति के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराया है। यह दुनिया का एक मात्र ऐसा स्टेडियम है जिसमें टी20 मुकाबले के दोरान सबसे ज्यादा दर्शक मौजूद रहे। फाइनल मैच में गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से मात देकर डेब्यू सीजन में ही खिताब अपने नाम किया था। 

बीसीसीआई ने किया ट्वीट

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि , हम सबके लिए ये गर्व के पल हैं कि भारत ने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया है। यह हमारे फैंस के अटूट समर्थन के लिए है। बीसीसीआई ने इस ट्वीट को गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन मोटेरा और आईपीएल को टैग किया। इसे रिट्वीट करते हुए बीसीसीआई सचिव जय शाह ने लिखा, वास्तव में हमें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड प्राप्त करने बहुत खुशी और गर्व है 29 मई को आईपीएल फाइनल में 1 लाख 15 हजार 66 लोग मौजूद रहे। इसके संभव बनाने के लिए फैंस को बहुत धन्यवाद।

 

स्टेडियम के बारे में जानें

नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम 'सरदार पटेल स्‍पोर्ट्स एनक्लेव' का हिस्‍सा है। इसमें स्‍टेडियम के अलावा हॉकी और टेनिस के भी स्‍टेडियम हैं। इसके अलावा कई इनडोर और आउटडोर स्‍पोर्ट्स के लिए भी व्‍यवस्‍था है। 'मोटेरा' के नाम से मशहूर इस स्‍टेडियम को पहले 'सरदार पटेल स्‍टेडियम' के नाम से जाना जाता था। स्टेडियम करीब 63 एकड़ में फैला हुआ है। स्टेडियम में एक साथ 1 लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। इसे करीब 800 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था, जिसमें काली और लाल मिट्टी की 11 पिच बनाई गई हैं। 

ये भी पढ़ें: 'हमारे बिना विश्वकप खेल सकते हैं', PCB चीफ के बयान पर आया गौतम गंभीर का रिएक्शन

Latest Stories