अब इंतजार की घड़ियां खत्म, इसी महीने होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

इस साल सभी लोग विश्व कप में 23 अक्टूबर को होने वाली भारत-पाकिस्तान की टक्कर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वैसे इससे पहले एशिया कप में भी दोनों टीमों की भिड़ंत

author-image
By puneet sharma
New Update
अब इंतजार की घड़ियां खत्म, इसी महीने होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

इस साल सभी लोग विश्व कप में 23 अक्टूबर को होने वाली भारत-पाकिस्तान की टक्कर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वैसे इससे पहले एशिया कप में भी दोनों टीमों की भिड़ंत होगी। ये मैच 28 अगस्त को होने की संभावना है। 

लेकिन जब क्रिकेट प्रेमियों को ये खबर मिलेगी, कि भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत देखने के लिए उन्हें ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा, तो उनका खुश होना लाज़मी है। क्योंकि दोनों टीमों की टक्कर इसी महीने देखने को मिलने वाली है। जी हाँ, खेलप्रेमियों को इसी महीने की 31 जुलाई को भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत देखने को मिलेगी। 

भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत इसी महीने होगी 

publive-image

भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत देखने का इंतजार खत्म, आगामी 31 जुलाई को फिर खेलेंगे भारत-पाकिस्तान। इस बार कॉमनवेल्थ गेम में क्रिकेट को भी शामिल किया गया है। इसी प्रतियोगिता में भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान की महिला टीम 31 जुलाई को आपस में भिड़ेंगी। 

दरअसल दोनों टीमें एक ही ग्रुप में शामिल हैं, इसलिए ग्रुप स्टेज के मैच में दोनों टीमों आपस में भिड़ेंगी। इस ग्रुप ए में भारत-पाकिस्तान के अलावा आस्ट्रेलिया और बारबाडोस की टीमें भी शामिल हैं। 

भारतीय टीम के जीत की संभावनाएं प्रबल 

publive-image

भारत-पाकिस्तान के मैच में भारतीय टीम के जीत की संभावना ज्यादा है। अगर कोई उलटफेर नहीं हुआ, तो भारतीय टीम इस मैच को अपने नाम करने में सफल रहेगी। क्योंकि भारतीय टीम पाकिस्तानी टीम की अपेक्षा कहीं अधिक मजबूत नजर आ रही है। 

भारतीय टीम इस प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल की प्रबल दावेदार है। लेकिन उसे इसके लिए आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से कड़ी टक्कर लेनी पड़ेगी। ये टीमें भी इस बार खिताब की प्रबल दावेदार हैं। 

आगे भी होने हैं भारत-पाकिस्तान के मैच 

publive-image

एशिया कप में भी दोनों पुरुष टीमें आपस में खेलती नजर आएंगी। हालांकि अभी तारीख की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन ये मैच 28 अगस्त को हो सकता है। यदि दोनों टीमें अच्छा खेलीं और अंतिम दौर तक पहुंची, तो दोनों टीमें एक बार फिर फाइनल में खेलती दिखेंगी। 

इसके अलावा दोनों टीमों की विश्व कप में भिड़ंत 23 अक्टूबर को होगी। यदि भारत-पाकिस्तान की टीमें अच्छा खेलीं और फाइनल तक का सफर करने में सफल रहीं तो दोनों टीमें एक बार फिर से आपस में खेलती दिखेंगी। 

Latest Stories