Virender Sehwag का बेटा लाएगा तूफान, इस टीम में हुआ सेलेक्शन; पिता की तरह ही है आक्रामक

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी के तो आप सभी कायल होंगे। मैदान पर आते ही पहली बॉल से बड़े-बड़े शॉट लगाने वाले इस तूफानी बल्लेबाज को आज हर कोई ग्राउंड पर मिस करता है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Virender Sehwag का बेटा लाएगा तूफान, इस टीम में हुआ सेलेक्शन; पिता की तरह ही है आक्रामक

Vijay Merchant Trophy, Delhi Team, BCCI, Aaryavir Sehwag: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी के तो आप सभी कायल होंगे। मैदान पर आते ही पहली बॉल से बड़े-बड़े शॉट लगाने वाले इस तूफानी बल्लेबाज को आज हर कोई ग्राउंड पर मिस करता है। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सहवाग अब कम ही मैदान पर नजर आते हैं।

हालांकि सहवाग के बेटे आर्यवीर सहवाग (Aaryavir Sehwag) ने अब प्रोफेशनल क्रिकेट में कदम रख लिया है। BCCI द्वारा आयोजित अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में दिल्ली टीम के स्क्वाड में आर्यवीर को भी शामिल किया गया है। भले ही आर्यवीर सहवाग को दिल्ली स्क्वाड में शामिल किया है लेकिन बिहार के खिलाफ मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। 

 

अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम

आर्नव बग्गा (कप्तान), सार्थक रे, प्रणव, सचिन, अनिंदो, श्रेय सेठी (विकेटकीपर), प्रियांशु, लक्ष्मण, उद्धव मोहन, ध्रुव, किरित कौशिक, नैतिक माथुर, शांतनु यादव, मोहक कुमार, आर्यवीर सहवाग।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते

दाएं हाथ के बल्लेबाज आर्यवीर बिल्कुल अपने पिता की तरह ही खेलते हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। वह अक्सर अपनी बल्लेबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। बिहार के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। ओपनर सार्थक रे ने 104 गेंदों पर 128 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सचिन ने नाबाद शतक लगाया और प्रणव में अर्धशतक जड़ा।

 

इन क्रिकेटर की बच्चे भी खेलते हैं

सहवाग ही नहीं कुछ अन्य क्रिकेटर्स के बेटे भी क्रिकेट में हाथ आजमा रहे हैं। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इस खेल में करियर बना रहे हैं। वह आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। हालांकि आईपीएल में उन्हें अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। इसके अलावा संजय बांगर, नयन मोंगिया, राहुल द्रविड़ के बेटे भी क्रिकेटर बनने की राह में हैं। 

ये भी पढ़ें: Ramiz Raja का बचकाना बयान, 'क्या होगा अगर पाक सरकार सुरक्षा कारणों से टीम को भारत जाने की इजाजत ना दे'

Latest Stories